News Nation Logo

ऑनलाइन शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाला फर्जी गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Nov 2022, 06:46:30 PM
UP Police

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नोएडा:  

नोएडा के थाना सेक्टर 24 पुलिस ने अभियुक्त राहुल चतुर्वेदी को हरिदर्शन बर्डर से गिरफ्तार किया है. अभियुक्त से शादी का झूठा झांसा देकर ठगे गये पैसों से खरीदे गये सामान, गाडी व आभूषण बरामद किये गये हैं.

थाना सेक्टर 24 में पीड़िता ने अपनी एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसमें पुलिस ने जांच करते हुए पाया की पीड़िता जोकि अविवाहित है और एक ऑनलाइन वेबसाइट पर शादी के लिये जीनवसाथी तलाश कर रही थी. वही पर उसको अभियुक्त राहुल चतुवेर्दी मिला. जिसने अपने आप को एयरटेल कम्पनी मे एचआर के पद पर नौकरी करना बताया और अपना सैलरी 35 लाख सालाना बतायी. पीडिता उसकी बातो मे आ गयी और आपस में मोबाइल पर चेट करने लगी तथा अभियुक्त पीडिता से मिलने लगा तथा पीडिता को शादी का झूठा झांसा देकर शारीरिक सम्बंध बनाये. इसके साथ ही अभियुक्त ने अपनी बहन को कैंसर होने की झूठी बात बताकर पीडिता से लगभग 30 लाख रुपए धोखाधड़ी से हड़प लिये और कुछ दिन बाद अपना फोन बंद कर लिया. पीडिता को जब फ्रॉड का पता चला तो उसने पुलिस से अभियुक्त राहुल चतुर्वेदी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

पुलिस को अपनी जांच में ये भी पता चला की अभियुक्त जीवन साथी डॉट काम पर अपनी फर्जी आई डी बनाकर भोली भाली लड़कियों को शादी का झूठा झांसा देकर उनका शारीरिक शोषण कर पैसे ठगने का अपराध करता है. इसमें अभियुक्त के साथ बबली शुक्ला नाम की एक महिला भी देती है. जिसके साथ अभियुक्त 3 वर्ष से रहता है तथा अपनी पत्नी बताता है. ठगी का सारा पैसा बबली शुक्ला के बैंक खाते मे ट्रांसफर किया जाता है और इन पैसो से विदेशी कम्पनी के महंगे जूते व कपड़े व ज्वेलरी खरीदकर दोनों ऐशो आराम की जिन्दगी जीते हैं.

पुलिस ने राहुल से एक कार, एक सोने का मंगल सूत्र, एक जोड़ी हीरे जड़े कान के टॉप्स, एक जोड़ी हाथों के कड़े, 2 एलईडी टीवी, चांदी की प्लेट, गिलास, चम्मच, कटोरी, दीपक, घन्टी, चार लगजरी सूटकेश, ब्रांडेड जूते और कपड़े बरामद किए हैं.

First Published : 08 Nov 2022, 06:46:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.