logo-image

सहारनपुर: पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, चार की मौत, कई लापता

यूपी के सहारनपुर में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री (firecracker Factory)  में आग और धमाके से अफरा-तफरी मच गई. हादसे में एक नाबालिग सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई

Updated on: 07 May 2022, 10:17 PM

नई दिल्ली:

यूपी के सहारनपुर में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री (firecracker Factory)  में आग और धमाके से अफरा-तफरी मच गई. हादसे में एक नाबालिग सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं फैक्ट्री में काम करने कई लोग अभी भी लापता हैं. मृतकों में दो चचेरे भाई भी शामिल हैं. इस भयानक धमाके में इमरात पूरी तरह से ध्वस्त हो गई. धमाके बाद काफी दूर तक मलबा दिखाई दिया.  मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं. यह हादसा अंबाला के सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में हुआ.

यहां पर किरन फायर वर्क्स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी.  फैक्ट्री का मालिक जोनी सरसावा क्षेत्र के ही गांव सलेमपुर का रहने वाला  है. शनिवार शाम करीब छह बजे के आसपास गांवों के काफी लोग फैक्ट्री  में काम कर रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में धमाका हो गया. धमाका इतना तीव्र था ​कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी. 

हालांकि फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, अभी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है.  विस्फोट में कार्तिक सैनी (17 ) पुत्र योगेन्द्र सैनी और उसका चचेरे भाई सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलवंतपुर के साथ दो अज्ञात लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि सोरोना के जंगल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने पर चार लोगों की मौत हो गई. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगाई गईं. मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.