News Nation Logo

दरवेश यादव को नम आंखों से भाई ने दी मुखाग्नि, समर्थकों का रहा जमावड़ा

न्यालय परिसर में बुधवार को उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या के बाद डीएम, एसएसपी ने न्यायालय परिसर में पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 13 Jun 2019, 12:48:42 PM
दरवेश यादव (फाइल फोटो)

आगरा/एटा:

न्यालय परिसर में बुधवार को उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या के बाद डीएम, एसएसपी ने न्यायालय परिसर में पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. घटना के समय एक पुलिस इंस्पेक्टर भी मौजूद थे. जिससे पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें कि दरवेश यादव उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष थीं. उन्हें साथी वकील ने ही गोली मार दी. दो दिन पहले ही उन्हें अध्यक्ष पद मिला था. दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान गोली कांड हुआ है.

यह भी पढ़ें- टाइगर को छोड़ अब इस युवा नेता के साथ दिखीं दिशा पाटनी, लोगों ने ऐसे किया ट्रोल

अधिवक्ता मनीष शर्मा पर गोली चलाने का आरोप है. बताया जा रहा है कि मनीष ने दरवेश को एक के बाद एक तीन गोलियां मारी उसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

एटा में हुआ अंतिम संस्कार
दरवेश यादव मूल रूप से एटा की रहने वाली हैं. 2016 में वह बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष बनी थीं. पहली बार वह 2012 में सदस्य पद पर विजयी हुई थीं. तभी से बार काउंसिल में सक्रिय थीं.

यह भी पढ़ें- अपनी आदतों में सिर्फ थोड़ा सा बदलाव करके बन सकते हैं धनवान

आगरा से ही उन्होंने विधि स्नातक की डिग्री हासिल की. 2004 में उन्होंने अपनी वकालत शुरू की. बुधवार को उनका शव उनके एटा के चांदपुर में लाया गया. जहां दरवेश के हजारों समर्थक थे. नम आंखों से सबने दरवेश को विदाई दी. दरवेश के भाई पार्थ ने उन्हें मुखाग्नि दी. दरवेश की हत्या के बाद घरवालों ने सीबीआई जांच की मांग की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jun 2019, 12:48:42 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.