logo-image

EPF Scam: UPPCL के पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्रा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों के EPF घोटाले के मामले में सरकार ने कार्रवाई शुरु कर दी है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्रा (एपी मिश्रा) को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 05 Nov 2019, 09:48 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों के EPF घोटाले के मामले में सरकार ने कार्रवाई शुरु कर दी है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पूर्व एमडी अयोध्या प्रसाद मिश्रा (एपी मिश्रा) को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले कॉर्पोरेशन के पूर्व निदेशक (वित्त) सुधांशु द्विवेदी और इम्पलाइज ट्रस्ट के तत्कालीन सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. पूर्व एमडी एपी मिश्रा ने अखिलेश यादव पर किताब भी लिखी थी. बिजली विभाग के कर्मचारियों के पीएफ का पैसा भ्रष्टाचार में लगाने के घोटाले में करीब ढाई हज़ार करोड़ की गड़बड़ी का आरोप है.

हटाई गईं एमडी

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार की रात सचिव ऊर्जा और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक अपर्णा यू को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह पर वरिष्ठ अधिकारी एम देवराज को कमान सौंपी गई है. पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि के निजी संस्था में निवेश के खुलासे के बाद प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया है.