News Nation Logo

पूरा प्रदेश जंगलराज की गिरफ्त में, जनता को सुरक्षा देने में सरकार विफल: अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए प्रदेश में बढ़ते अपराध, लगातार हो रही लूट और हत्या की घटनाओं, गैंगवार और बलात्कार की घटनाओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त की है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 10 Jan 2021, 07:16:12 PM
ajay

UP Congress Chief Ajay Kumar Lallu (Photo Credit: File)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए प्रदेश में बढ़ते अपराध, लगातार हो रही लूट और हत्या की घटनाओं, गैंगवार और बलात्कार की घटनाओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त की है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का आलम यह है कि अपराध में ‘‘ईज आफ डूइंग क्राइम’’ के रूप में नये प्रतिमान गढ़ रहा है. पूरे राज्य में अराजकता अपने चरम पर है. अपराध को अंजाम देने के बाद अपराधी खुलेआम फरार हो जाते हैं और उनकी गिरफ्तारी तक नहीं हो पाती।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रतापगढ़ में पिछले तीन दिनों में लूट की दो बड़ी घटना हुई है. अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सर्राफा व्यापारी की हत्या करके फरार हो गया. मेरठ में व्यापारी दीपक प्रजापति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अम्बेडकरनगर में दो सगे भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. बस्ती में आलू व्यापारी सहित तीन लोगों की हत्या कर दी गयी. कुछ दिन पहले राजधानी के ही मोहनलागंज में पूर्व प्रधान की सरेराह गैंगवार के तहत गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उन्होंने कहा कि गोमतीनगर जैसे पाॅश क्षेत्र में ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर अपराधियों ने न सिर्फ एक व्यक्ति की हत्या कर दी बल्कि पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा कर दिया।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि करोड़ों रूपये मिशन शक्ति के नाम पर खर्च करने के बाद महिला सुरक्षा की हालत यह है कि नोएडा में बहन के साथ हो रही छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की सरेराह चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गयी. सरकार कानून व्यवस्था को जमीनी स्तर पर सुदृढ़ करने के बजाए मनमोहक नारे देने में ज्यादा जोर दे रही है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जहां एक तरफ अपराधियों पर प्रदेश की योगी सरकार और पुलिस का इकबाल लगातार समाप्त होता जा रहा है वहीं किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों की आवाज उठाने पर कांग्रेस नेताओं पर फर्जी मुकदमें लादकर उन्हें जेल भेजने का काम किया जा रहा है. अपराध और अपराधियों से निपटने में नाकाम योगी सरकार सम्पूर्ण विपक्ष की आवाज को बन्द कर लोकतंत्र की हत्या कर रही है. अपराधियों को सत्ता का खुला संरक्षण मिल रहा है. प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने में योगी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है. पूरा प्रदेश जंगलराज की गिरफ्त में है.

 

 

First Published : 10 Jan 2021, 07:16:12 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.