News Nation Logo

BREAKING

Banner

UP में आज से 48 घंटे काम नहीं करेंगे बिजली कर्मचारी, तोड़फोड़ करने पर शासन ने FIR के निर्देश दिए

Uttar pradesh: विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति आज और कल 48 घंटे कार्य बहिष्कार करेगी. कार्य बहिष्कार के बाद 18 और 19 नवंबर को बिजली कर्मचारी लखनऊ में शक्ति भवन पर विरोध सभा करेंगे.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Nov 2019, 10:12:25 AM
UP में आज से 48 घंटे काम नहीं करेंगे बिजली कर्मचारी

UP में आज से 48 घंटे काम नहीं करेंगे बिजली कर्मचारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Uttar pradesh: भविष्य निधि घोटाले (DHFL घोटाले) के विरोध में विद्युत कर्मचारी व अभियंता आज और कल 48 घंटे के कार्य का बहिष्कार करेंगे. विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति आज और कल 48 घंटे कार्य बहिष्कार करेगी. कार्य बहिष्कार के दौरान बिजली ग्रिड फेल ना हो इसलिए बड़े उत्पादन ग्रहों 400 केवी विद्युत उपकेंद्र और सिस्टम ऑपरेशन की शिफ्ट में कार्य करने वाले कर्मचारी व अभियंता कार्य बहिष्कार में शामिल नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में उतार-चढ़ाव की आशंका, जानें आज के लिए बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

18 और 19 नवंबर को शक्ति भवन पर विरोध सभा करेंगे
कार्य बहिष्कार के बाद 18 और 19 नवंबर को बिजली कर्मचारी लखनऊ में शक्ति भवन पर विरोध सभा करेंगे. बिजली कर्मचारियों ने मांग की है कि जीपीएफ (GPF) भुगतान का गजट सरकार जारी करे और घोटाले के मुख्य आरोपी पावर कॉरपोरेशन के पूर्व चेयरमैन समेत अन्य जिम्मेदार आईएएस अधिकारियों को गिरफ्तार किया जाए.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरामको ला रही है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, कंपनी की वैल्यु सुनकर चौंक जाएंगे

वहीं दूसरी ओर आज से शुरू हो रहे हैं 48 घंटे के कार्य बहिष्कार को देखते हुए शासन ने सभी जिलों में विद्युत विभाग के संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दे दिए हैं. शासन ने कहा है कि अगर किसी बिजली कर्मचारी की ओर से तोड़फोड़ या अन्य कार्मिकों को कार्य बहिष्कार के लिए उकसाया गया तो उनके खिलाफ FIR होगी.

First Published : 18 Nov 2019, 09:30:11 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो