News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ग्रेटर नोएडा में कोरोना के आठ मरीजों को मिली छुट्टी, तीन नए मामले आए

जिम्स के निदेशक डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 20 बेड का पृथक वार्ड है और वहां कोविड-19 के अब तक 35 मरीज भर्ती हो चुके हैं.

Bhasha | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Apr 2020, 06:02:53 PM
Corona

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) से कोविड-19 के आठ मरीजों को स्वस्थ हो जाने पर रविवार को छुट्टी दी गयी जिसके साथ ही अब तक उक्त संस्थान से 31 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. यहां पर इस महामारी के अबतक कुल 35 मरीज भर्ती हुए और चार मरीजों का फिलहाल उपचार चल रहा है. जिम्स के निदेशक डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 20 बेड का पृथक वार्ड है और वहां कोविड-19 के अब तक 35 मरीज भर्ती हो चुके हैं. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अब तक 71 कोरोना पॉजिटिव डिस्चार्ज होकर घर पहुंच चुके हैं. 44 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अब तक 115 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या हुई 1843

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बदौलत अब तक 31 मरीज यहां से ठीक हो कर घर जा चुके हैं और रविवार को जिन आठ मरीजों को एक साथ छुट्टी दी गई, उनमें एक नवजात बच्चा एवं उसकी मां भी है. निदेशक के अनुसार नवजात बच्चे की मां ग्रेटर नोएडा स्थित एक सोसाइटी में रहती हैं. वह कोविड-19 से पॉजिटिव पाई गई थी. जिम्स में उपचार के दौरान ही उन्होंने बच्चे को जन्म दिया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली वालों के राहत भरी खबर, CM केजरीवाल बोले लॉकडाउन में दी जाएगी ढील

कोविड-19 के जनपद प्रभारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि जिम्स अस्पताल के डॉक्टर रात-दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसी का परिणाम है कि अब तक यहां भर्ती 35 मरीजों में 31 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं. चार की हालत अभी स्थिर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिम्स में कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीजों के टेस्ट के लिए सैंपल लेकर जांच भी किया जा रहा है. यहां पर 24 घंटे के अंदर टेस्ट रिपोर्ट आ रही है. 

First Published : 26 Apr 2020, 06:02:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो