News Nation Logo

आगरा: बारात चढ़ाई में नाच रहे थे बाराती, तभी हुआ ये हादसा और फिर...जानिए आगे का मंजर

बैण्ड बाजों के साथ बारात की गांव में चढ़ाई चल रही थी. तभी गांव में नीचे झूल रही हाई वोल्टेज लाइन के तार से घोडा बग्गी से टकरा गई.

Written By : विनीत दूबे | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Nov 2020, 10:03:01 AM
barat

बारात चढ़ाई के दौरान हादसा, पलभर में ऐसे चीखों में बदला माहौल (Photo Credit: News Nation)

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा में बारात चढ़ाई के दौरान एक हादसा हो गया. पिनाहट के गांव देवगढ़ में बारात की चढ़ाई के दौरान विद्युत लाइन से घोडा बग्गी टकरा गई. जिससे से बग्गी सहित मैक्स गाड़ी में आग लग गई. इस दौरान करंट लगने से घोड़ी की मौके पर मौत हो गई, जबकि कई बैण्ड कर्मी झुलस गए. जिनको उपचार के लिए सीएससी पहुंचाया गया. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस और विद्युत कर्मी मौके पर पहुंच गए.

जानकारी के अनुसार, आगरा के थाना पिनाहट के गांव देवगढ में रमाकांत सिंह की बेटी की शादी थी. पराऊ धौलपुर निवासी सुनील पुत्र रामबीर की बारात आई थी. मंगलवार शाम करीब साढे 8 बजे बैण्ड बाजों के साथ बारात की गांव में चढ़ाई चल रही थी. तभी गांव में नीचे झूल रही हाई वोल्टेज लाइन के तार से घोडा बग्गी से टकरा गई. जिससे बग्गी में करंट दौड़ गया और आग बैठ गई. आग की लपटें उठती देख दूल्हा सुनील ने बग्गी से छलांग लगा दी और सकुशल बच गया.

वहीं बग्गी से पीछे जनरेटर लेकर चल रही मैक्स गाड़ी में भी आग लग गई. वही मौके पर पहुंची ग्रामीणों की भीड़ ने मिट्टी कीचड़ फेंक कर बग्गी और मैक्स गाड़ी में लगी आग को बुझा दिया. सूचना होने पर विद्युत विभाग ने लाइट भी काट दी. बग्गी में आए करंट से घोड़ी की मौके पर ही मौत हो गई. बग्गी के आसपास लाइन लिए चल रहे कई बैण्ड कर्मी घायल हो गए, जिन्हें सीएससी पिनाहट लाकर भर्ती कराया गया.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव की पूरी विद्युत लाइन बुरी तरह जर्जर हो चुकी है. लाइन के तार काफी नीचे आ गए हैं. जिनको सही करने की विद्युत विभाग से कई बार कहा जा चुका है, लेकिन आज तक लाइन को सही नहीं किया गया. साथ ही गांव के बीचों बीच निकली हाई वोल्टेज लाइन को हटवाने की भी मांग की गई, किन्तु विभाग ने आजतक कोई सुनवाई नहीं की है. 

First Published : 25 Nov 2020, 10:03:01 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Agra Agra Police आगरा