logo-image

नशे में बस चला रहा था मोतिहारी जा रहा ड्राइवर, फिरोजाबाद के पास हादसे में 12 मृतकों की पहचान

घायलों के अनुसार बस ड्राइवर शराब के नशे (Drunk) में था और मना करने पर भी तेज गति से बस चला रहा था. अब तक 12 मृतकों की शिनाख्त हो गई है.

Updated on: 13 Feb 2020, 11:20 AM

highlights

फिरोजाबाद के पास निजी डबल डेकर बस बड़े ट्राले में जा घुसी.
पंचर होने के बाद ट्राला सड़क किनारे खड़ा था.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए राहत बचाव कार्य के निर्देश.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे (Agra-Lucknow Expressway) में बुधवार देर रात बस-ट्राले की टक्कर होने से 14 यात्रियों (Passengers) की मौत हो गई है और 31 लोग घायल हो गए हैं. घायलों के अनुसार बस ड्राइवर शराब के नशे (Drunk) में था और मना करने पर भी तेज गति से बस चला रहा था. अब तक 12 मृतकों की शिनाख्त हो गई है. यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे में फिरोजाबाद (Firozabad) और इटावा जिले की सीमा में भदान गांव के पास बुधवार रात करीब दस बजे हुआ जिसमें पंक्चर बनवा रहे खड़े ट्राले में एक अनियंत्रित डबल डेकर स्लीपर बस ने पीछे से टक्कर मार दी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस हादसे में मरने वाले यात्रियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः राजनीतिक दल दागी उम्मीदवार के चयन का कारण भी बताएंगे, राजनीति के अपराधीकरण पर सुप्रीम कोर्ट के तेवर कड़े

कई यात्रियों की हालत गंभीर
हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई है और 31 यात्री घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सैफई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. बस में 45 यात्री सवार थे और बस दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही थी. हादसा इतना जबरदस्त था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. बस को क्रेन के जरिये हटाया गया है. अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. घायलों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी गई है और मृतकों की पहचान मुकेश, विनोद कुमार, कलामुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंदर पासवान, चन्दन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, चन्दन, राकेश कुमार और ट्रक चालक भूरा के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ेंः भारत में कहीं से भी नहीं आने देंगे ड्रग्स, अपनाई जीरो टॉलरेंस की नीति- अमित शाह

नशे में तेज गति से बस चला रहा था ड्राइवर
अब तक की जांच में पता चला है कि बस की रफ्तार अत्यधिक थी, शायद बस चालक नशे था. प्रथमदृष्टया बस चालक की गलती से यह हादसा हुआ है. वहीं, सैफई मेडिकल कॉलेज/अस्पताल में आपातकालीन वार्ड के ईएमओ डॉ. विश्व दीपक ने बताया 13 लोगों को मृत अवस्था में लाया गया, जबकि एक व्यक्ति ने इलाज शुरू होते ही दम तोड़ दिया है. बाकी 31 लोगों का इलाज चल रहा है, इनमें छह की हालत बेहद गंभीर है. घायलों के हवाले से डॉ. दीपक ने बताया कि बस चालक शराब के नशे में था और यात्रियों के मना करने के बावजूद बस तेज गति से चला रहा था. हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है.