News Nation Logo
Banner

कोरोना से बचना है तो ताड़ी पीजिए, यूपी बसपा प्रमुख का अजीबो-गरीब बयान

राजभर बलिया में मंगलवार को एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ताड़ी गंगाजल से भी ज्यादा पवित्र है. उन्होंने कहा, अगर आप रोजाना ताड़ी पीते हैं, तो आप कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं होंगे. 

IANS | Updated on: 22 Dec 2020, 07:38:36 PM
bhim rajbhar

भीम राजभर यूपी बसपा प्रमुख (Photo Credit: IANS )

लखनऊ:

एक विचित्र बयान में उत्तर प्रदेश के बहुजन समाज पार्टी(बसपा) प्रमुख भीम राजभर ने कहा कि कोरोना के मामले में लोगों को गुमराह किया जा रहा है और कोरोना से बचने का सबसे अच्छा उपाय ताड़ी पीना है. राजभर बलिया में मंगलवार को एक समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ताड़ी गंगाजल से भी ज्यादा पवित्र है. उन्होंने कहा, अगर आप रोजाना ताड़ी पीते हैं, तो आप कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि ताड़ी एक इम्यूनिटी बूस्टर है और यह एंटीबॉडिज के निर्माण में मदद करेगा. उन्होंने कहा, आप इस बात को चेक कर सकते हैं कि जो रोजाना आधार पर ताड़ी पीते हैं, वह कोरोना से संक्रमित नहीं हुए हैं. राजभर समुदाय में लोग अपने बच्चे को युवा अवस्था से ही ताड़ी पिलाते हैं.

आपको बता दें कि इसके पहले सोमवार को ब्रिटेन में एक नए तरीके के कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा दिया है, जिसके बाद 5 देशों ने उसके साथ हवाई संपर्क को खत्म कर दिया है. भारत ने भी 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली और जाने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. सोमवार की रात लंदन से दिल्ली आई फ्लाइट में 5 लोग इस नए तरह के कोविड-19 वायरस के संक्रमण के शिकार हुए. ये लोग कोरोना  पॉजिटिव पाए गए हैं. आपको बता दें कि इस फ्लाइट में 266 यात्री और क्रू मेम्बर शामिल थे. सभी संक्रमित लोगों को केयर सेंटर शिफ्ट किए गए हैं. साथ ही उनके सैम्पल रिसर्च के लिए एनसीडीसी भेजा गया है.

नया कोरोनावायरस केस अभी भारत में नहीं: डॉ रणदीप गुलेरिया
यूके में नए कोरोना वायरस ने एक बार फिर से महामारी का रूप ले लिया है. इस वायरस के चलते वहां पर एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. वहीं दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अभी नए कोरोना वायरस अपने देश में नहीं पहुंचा है.  लेकिन अगर लापरवाही बरती गई तो वह भारत में भी आ सकता है. इसलिए हमें पहले से भी ज्यादा सर्तक रहने की जरूरत है. अगर हमने कोई भी लापरवाही की तो इस नए स्ट्रेन का संक्रमण यहां भी फैल सकता है. गुलेरिया ने कहा कि मौजूदा कोरोना वायरस में ही यूके में म्यूटेशन पाया गया है.

भारत ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर लगाई रोक
आपको बता दें कि ब्रिटेन में इस नए कोरोनावायरस (Coronavirus) के तेजी से फैलने की खबरें सामने आने के बाद भारत सरकार ने कड़ा फैसला लिया है. सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला किया है. भारत सरकार ने 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी है. भारत के नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. आपको बता दें सरकार का ये आदेश 22 दिसंबर रात 23.59 बजे से प्रभावी होगा और 31 दिसंबर 2020 की रात 23.59 बजे तक लागू रहेगा.

First Published : 22 Dec 2020, 07:38:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.