logo-image

जेल में बंद डॉ कफील खान की जान को खतरा, पत्नी ने जताई आशंका

गौरतलब है कि हाल ही में कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 01 Mar 2020, 02:20 PM

गोरखपुर:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में सीएए के मुद्दे पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील खान (Kafeel Khan) की पत्नी शबिस्ता खान ने पति की जान को होने की आशंका जताई है. कफील की पत्नी ने उन्हें सुरक्षा दिए जाने की मांग की है. इस संबंध में शाबिस्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के मुख्य न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा है. पत्र में शबिस्ता ने अपने पति के लिए सुरक्षा की मांग की है.

यह भी पढ़ें: देवबंद के पूर्व विधायक सहित 40 के खिलाफ दर्ज हुई FIR, CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन

शाबिस्ता खान ने जेल में कफील से मुलाकात के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय, अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग), जेल महानिदेशक, अलीगढ़ एवं मथुरा के न्यायिक एवं प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके पति को जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है और उनसे गरिमा के खिलाफ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. शाबिस्ता खान ने जेल में डॉ कफील की हत्या की आशंका जताते हुए उनकी सुरक्षा की मांग की है.

उन्होंने यह भी मांग की कि उनके पति को सक्रिय अपराधियों से दूर रखा जाए और आम कैदियों के साथ रखा जाए. बता दें कि डॉ. कफील खान गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कांड से चर्चा में आए थे. अभी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत 13 फरवरी से वह मथुरा जेल में बंद हैं. हालांकि शाबिस्ता के आरोपों पर मथुरा जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रेय ने कहा, 'यह उनका अपना कहना हो सकता है' मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई नया आदेश मिला है' जहां तक जेल में बंद कैदी को विशेष सुरक्षा देने की बात है तो ऐसा कोई प्रावधान जेल मैन्युअल में नहीं है.'

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती का फाइनल रिजल्ट सोमवार को, साढ़े 22 लाख अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

गौरतलब है कि हाल ही में कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कफील के मामा नुसरतुल्लाह वारसी गोरखपुर के राजघाट क्षेत्र में रहते थे. 22 फरवरी को देर रात अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी थी. नुसरतुल्लाह की बेटी ने कोतवाली थाना क्षेत्र के अनिल सोनकर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र के इमामुद्दीन पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

यह वीडियो देखें: