News Nation Logo

लापरवाही! एक शख्स को 5 मिनट के अंदर दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक

यूपी के ललितपुर जिले में एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसके तहत एक व्यक्ति को पांच मिनट के भीतर कोविड के टीके की दोनों खुराकें दे दी गई. यह घटना रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र की है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Jun 2021, 06:41:48 PM
Double dose of vaccine given to a person in UP

यूपी में एक शख्स को दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

ललितपुर:

यूपी के ललितपुर जिले में एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसके तहत एक व्यक्ति को पांच मिनट के भीतर कोविड के टीके की दोनों खुराकें दे दी गई. यह घटना रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को वहां वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नसिर्ंग स्टाफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था.

यह भी पढ़ें : प्रेरणा : पिता हुए सेना से सेवानिवृत तो बच्चों ने संभाली सेना की कमान

उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया. इसके बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से संपर्क किया और इसकी शिकायत की. फिर उसे एक आपातकालीन वार्ड में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिला अधिकारी को भी दी गई. इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : अमरिंदर सिंह ही रहेंगे पंजाब के कैप्टन, सिद्धू की नाराजगी भी दूर की जाएगी

इसके बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) से संपर्क किया और इसकी शिकायत की. फिर उसे एक आपातकालीन वार्ड (Emergency Ward) में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिला अधिकारी को भी दी गई. इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा. आपको बता दें कि वैक्सीन के दो डोज के बीच कम से कम 4 हफ्ते का अंतर होना जरूरी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, बुधवार को वहां वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नर्सिंग स्टाफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था. उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई, इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jun 2021, 06:13:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.