logo-image

मथुरा में चिकित्सक दंपति कोरोना वायरस से संक्रमित, दिल्ली से आई रिपोर्ट में पुष्टि

मथुरा जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. जबकि जिले में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

Updated on: 10 May 2020, 09:24 AM

मथुरा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा जिले के कोसीकलां कस्बे में एक निजी अस्पताल के संचालक चिकित्सक दंपति कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्साधिकारी शेरसिंह ने आगे की कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मौके पर रवाना कर दी है, जो संक्रमित चिकित्सक दंपति को पृथकवास में रखने के साथ ही उनके संपर्क में आए सभी लोगों को भी अलग रखेगी.

यह भी पढ़ें: आगरा में कोरोना के 42 नए मामले मिलने से मचा हड़कंप, कुल संख्या 743

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, कोसीकलां में एक नर्सिंग होम के संचालक एवं उनकी पत्नी को कुछ लक्षणों के चलते संशय हुआ तो उन्होंने शंका निवारण के लिए अपने नमूने दिल्ली में एक निजी प्रयोगशाला को भेजा. देर शाम आई रिपोर्ट के अनुसार दोनों ही संक्रमित हैं. इसके साथ ही मथुरा जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. जबकि जिले में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: 20 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराने की कार्ययोजना बने : योगी आदित्यनाथ

मथुरा में दो नए मामले सामने आने के बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी 3375 पहुंच गई है. राज्य में  कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. यह वायरस अब अब तक 71 जिलों में पहुंच गया है. इससे पहले शनिवार को प्रदेश में 163 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है.

यह वीडियो देखें: