logo-image

योगी के पास गृह और सुरक्षा समेत 34 विभाग, केशव को ग्राम विकास

यूपी में मंत्रालय का बंटवारा किया गया है. इसमें केशव मौर्य को ग्राम विकास, बेबी रानी मौर्य  को महिला कल्याण, स्वतंत्र देव सिंह को जल शक्ति मंत्रालय मिला है

Updated on: 28 Mar 2022, 08:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई ने लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में बीते शुक्रवार को शपथ लेने वाले 52 मंत्रियों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विभागों का आवंटन किया है. सूची के मुताबिक सीएम गृह और सुरक्षा समेत 34 विभागों को देखेंगे. मंत्रालय के बंटवारे के अनुसार केशव मौर्य को ग्राम विकास, बेबी रानी मौर्य  को महिला कल्याण, स्वतंत्र देव सिंह को जल शक्ति मंत्रालय मिला है. जितिन प्रसाद को PWD, धर्मपाल को पशुधन और दुग्ध विकास, ब्रजेश पाठक को चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग दिया गया. स्वतंत्र देव सिंह जल शक्ति, चौधरी लक्ष्मीनारायण को गन्ना विकास, धरमपाल को पशुधन और दुग्ध विकास, जितिन प्रसाद को PWD विभाग मिला.

ए के शर्मा के नगर विकास के साथ अतिरिक्त ऊर्जा विभाग भी मिला. नितिन अग्रवाल को आबकारी. कपिलदेव अग्रवाल को व्यावसायिक शिक्षा विभाग मिला. दयाशंकर सिंह के परिवहन विभाग, आशीष पटेल के तकनीकी शिक्षा.संजय निषाद को मत्स्य पालन. असीम अरुण- समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनशक्ति कल्याण.