News Nation Logo

BREAKING

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर टर्म लोन योजना के तहत लाभार्थियों को मिले इतने करोड़ रुपये

श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्द’ ने लखनऊ स्थित योजना भवन में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड की टर्म लोन व शैक्षिक ऋण योजना एवं मुस्लिम मुसाफिर खाना लखनऊ के वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया.

Written By : रतिश त्रिवेदी | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 18 Dec 2020, 09:42:47 PM
98

Mohsin Raza (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्द’ ने लखनऊ स्थित योजना भवन में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड की टर्म लोन व शैक्षिक ऋण योजना एवं मुस्लिम मुसाफिर खाना लखनऊ के वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया.

अल्पसंख्यक कैबिनेट मंत्री नंदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन अल्पसंख्यक समुदाय के लिए उनके अधिकार की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी जिन्होंने यह नारा बुलंद करने का काम किया, जब भी वह किसी मंच पर होते हैं इस देश में रहने वाले 130 करोड़ लोगों की बात करते हैं. उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास सिर्फ नारा नहीं, बल्कि एक उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी इस प्रदेश में रहने वाले 24 करोड़ लोगों के लिए सरकार की सभी योजनाओं का लाभ हर समुदाय, और हर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए है.

मंत्री ने कहा कि हमारे जो अल्पसंख्यक समाज के भाई बहन हैं वह भी आकर इसका फायदा ले सकें इसके लिए एक और वेबसाइट का लोकार्पण किया गया है. उन्होंने कहा कि जो जनकल्याण योजनाएं अल्पसंख्यक कल्याण के लिए चलाई जा रही हैं उनके लिए भी पोर्टल बने. वह भी हम बैठे-बैठे लाइव देख सकें कि किस तरह से वहां पर काम हुआ है कितना प्रतिशत काम हुआ है कि कितना पैसा दिया गया है और कितना पैसा यूज हुआ है, इसको भी हम देख सकें, इसके लिए भी विभाग कार्यरत है.

इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा , प्रमुख सचिव  बी० एल० मीणा , विशेष सचिव  जे० पी० सिंह , सयुंक्त निदेशक  आर० पी० सिंह , सचिव हज कमिटी  राहुल गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे.

 

First Published : 18 Dec 2020, 09:15:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.