logo-image

डिंपल यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव ! समाजवादी पार्टी में मंथन

बुधवार को लखनऊ में लोहिया प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देते वक्त डिंपल की उम्मीदवारी के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला लेगी, मंजूर होगा.

Updated on: 23 Mar 2022, 07:46 PM

नई दिल्ली:

डिंपल यादव क्या आजमगढ़ लोकसभा से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार होंगी, इस सवाल पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने साफ तौर पर हां तो नहीं कहा, लेकिन मना भी नहीं किया. आज यानि बुधवार को लखनऊ में लोहिया प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देते वक्त डिंपल की उम्मीदवारी के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला लेगी, मंजूर होगा. अखिलेश यादव के इस कथन से यह समझा जा रहा है कि डिंपल यादव आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार हो सकती हैं. कहा जा  है कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) डिंपल यादव (Dimple Yadav) को आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी बना सकती है. 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज स्वीकार भी कर लिया. अब इस सीट पर छह महीने के भीतर उपचुनाव होगा, जिसे लेकर सपा में मंथन का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा पर बोले पीएम मोदी, अपराधियों को मिले सजा

बता दें कि इससे पहले 21 मार्च को आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने क्षेत्र के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी, जिसके बाद ही उन्होंने करहल सीट से अपनी विधायकी बरकरार रखते हुए आजमगढ़ सीट से इस्तीफा देने का फैसला किया था.

वहीं सूत्रों ने बताया कि जिले के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने पर सहमति व्यक्त की थी. इन नेताओं की राय पर अखिलेश ने लोकसभा की सीट छोड़ी थी और अब डिंपल यादव को मैदान में उतारकर अखिलेश डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे.

अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष से उनके कक्ष में मुलाकात कर निचले सदन की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र सौंपा था. वह आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सपा के लोकसभा सदस्य थे. यादव ने उत्तर प्रदेश में करहल विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते रहने का निर्णय किया है जहां से वह हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजयी हुए हैं.