logo-image

धर्मलाल कौशिक का भूपेश बघेल सरकार पर निशाना, कहा- 'किसानों को गुमराह कर रही है कांग्रेस'

धानमंत्री सम्मान निधि को लेकर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सरकार किसान सम्मान निधि को लेकर किसानों को गुमराह कर रही है.

Updated on: 09 Oct 2019, 01:04 PM

लखनऊ:

प्रधानमंत्री सम्मान निधि को लेकर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सरकार किसान सम्मान निधि को लेकर किसानों को गुमराह कर रही है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले में राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए गंभीर आरोप लगाए. धरमलाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों को गुमराह कर रही है. बिलासपुर में दशहरा के एक कार्यक्रम में पहुंचे धर्मलाल कौशिक ने मीडिया से बातचीत की.

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद में बच्चा चोरी करते हुए महिला CCTV में हुई कैद, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसान सम्मान निधि को लेकर कोई जानकारी नहीं दे रही है. यहीं वजह है कि कासनों को समय पर राशि नहीं मिल पा रही है. केंद्र सरकार जब किसान सम्मान निधि जारी कर रही थी तो कांग्रेस मजाक उड़ा रही थी. अब किसान सम्मान निधि की मांग किस मुंह से कर रही है.

यह भी पढ़ें- UP कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद आदिति सिंह के बारे में अजय कुमार लल्लू ने कही ये बात 

किसान सम्मान निधि के नाम पर भूपेश बघेल सरकार राजनीति कर रही है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर आरक्षण को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि आरक्षण देने की सरकार की कोई मंशा नहीं थी. 82 प्रतिशत आरक्षण को लेकर सरकार पहले से ही शक के दायरे में थी और अंत में वहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: परिजनों से मिलने के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव

जिस दिन आरक्षण पर सुनवाई हो रही थी उस दिन महाधिवक्ता गायब थे. जिसके कारण मजबूती से आरक्षण के मामले में सरकार का पक्ष नहीं रखा जा सका. इसका नुकसान OBC वर्ग को हुआ. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण को 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी किए जाने पर रोक लगा दी है.