logo-image

Dev Deepawali: काशी का भव्यतम नजारा दिखा, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

Devotees celebrate Dev Deepawali in Varanasi: देव दीपावली के मौके पर पूरी काशी जगमग हो उठी. काशी भव्यतम रूप दिखा. हर घाट दीयो की रोशनी में नहाया हुआ दिख रहा था. तो काशी के अलग-अलग हिस्सों में तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन ने...

Updated on: 07 Nov 2022, 11:41 PM

highlights

  • काशी में भव्य देव-दीपावली
  • पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • जगमग हुई महादेव की नगरी

वाराणसी:

Devotees celebrate Dev Deepawali in Varanasi: देव दीपावली के मौके पर पूरी काशी जगमग हो उठी. काशी भव्यतम रूप दिखा. हर घाट दीयो की रोशनी में नहाया हुआ दिख रहा था. तो काशी के अलग-अलग हिस्सों में तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन ने पूरे देश का मन मोह लिया. घाटों और मंदिरों पर झालर की रोशनी की गई थी. काशी विश्वनाथ मंदिर में कई कुंतल फूलों की सजावट की गई थी. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देव दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

देव दीपावली (Dev Deepawali) के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, 'भारत की प्राचीन संस्कृति, अध्यात्म और परंपरा के प्रतीक पर्व कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. पवित्र स्नान और दीपदान से जुड़ा यह अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे.

काशी की देव-दीपावली पूरी दुनिया में लोकप्रिय

बता दें कि काशी की देव दीपावली पूरी दुनिया में लोकप्रिय है. देव दीपावली के अवसर पर पूरी दुनिया के लोग काशी आते हैं और यहां का भव्य नजारा देखने को मिलता है. ये त्योहार पूरे देश में अलग-अलग नदियों के किनारे बसे गांवों, कस्बों, शहरों में मनाया जाता है. तो धार्मिक नगरियों में देव दीपावली धूम धाम से मनाई जाती है.