News Nation Logo
Banner

दिल्ली हिंसा पर डिप्टी सीएम केशव मौर्या बोले- साजिश की बू आ रही है, जांच के बाद होगा खुलासा

हिंसा ग्रस्त क्षेत्र में कई जगह आगजनी और पथराव किया गया था. आज भी कई जगह पथराव की घटना सामने आई है. हिंसा को बढ़ते देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Feb 2020, 12:57:49 PM
डीसीएम केशव प्रसाद मौर्य़ा

डीसीएम केशव प्रसाद मौर्य़ा (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

दिल्ली में भड़की हिंसा (Delhi Violence) को देखते हुए और सुरक्षा की दृष्टि से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने धारा 144 (Section 144) लागू कर दी है. भड़की हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत हो गई है. क्षेत्र में कई जगह आगजनी और पथराव किया गया था. आज भी कई जगह पथराव की घटना सामने आई है. हिंसा को बढ़ते देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के कॉन्सटेबल रतन लाल शहीद हो गए. हिंसा में दिल्ली को फिर से जलाई गई है. भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का बड़ा हमला, कही ऐसी बात

हिंसा सुनियोजित षड्यंत्र लगता है

वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि इसके पीछे साजिश की बू आ रही है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद खुलासा होगा. यह पूर्ण रूप से सुनियोजित षड्यंत्र लगता है. जब अमेरिका के राष्ट्रपति देश में हैं उस वक्त इस तरह की हिंसा को अंजाम दे रहे हैं. वहीं गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि दिल्ली में 2 महीने से प्रदर्शन चल रहा है. आंदोलन की आड़ में साजिश हो रहा है. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्ऱवाई होगी. साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार को कमजोर ना समझा जाए. हिंसा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं.

यह भी पढ़ें- CAA हिंसा पर चिदंबरम ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले असंवेदनशील लोगों को सत्ता में पहुंचाने की कीमत चुका रही जनता 

शांति व्यवस्था के हालात खराब

वहीं इस मामले में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 दिन से दिल्ली के कुछ इलाकों में शांति व्यवस्था के हालात खराब होते जा रहे हैं. खासतौर से पूर्वी दिल्ली में. ये बहुत ही चिंता का विषय है. मेरी दिल्ली के सभी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें. जिसके जो भी मामले हैं वो शांतिपूर्वक बैठकर हल हो सकते हैं. पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. जब तक उनको ऊपर से आदेश नहीं मिल जाते. मैं 12 बजे गृह मंत्री जी से मिलने जा रहा हूं, इसका जिक्र मैं उनसे करूंगा.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी, अमित शाह! आपकी पुलिस दंगाइयों के साथ मिलकर पथराव कर रही: असदुद्दीन ओवैसी

13 अर्धसैनिक कंपनियों को तैनात

गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के हालात को देखते हुए 13 अर्धसैनिक कंपनियों को दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है. दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, एक सीआरपीएफ महिला कंपनी इनमें शामिल है. हिंसाग्रस्त अलग-अलग इलाकों में इन कंपनियों की तैनाती है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है.

First Published : 25 Feb 2020, 12:57:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×