News Nation Logo

शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन, 12460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया रुकने का विरोध 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 19 Jul 2022, 01:21:47 PM
protest

Protest infront of Minister House (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

लखनऊ में शिक्षा मंत्री के आवास पर शिक्षक भर्ती को लेकर प्रदर्शन हुआ. बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के घर के बाहर उम्मीदवारों ने सुंदरकांड का पाठ किया. इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई. प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों का कहना है कि 12460 पदों पर साल 2016 से भर्ती प्रक्रिया रुकी है. कई कोशिशों के बावजूद अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन् कर रहे कैंडिडेट को गाड़ी में भरकर इको गार्डन ले गई. अभ्यर्थियों का कहना है कि 2016 में यह भर्ती निकाली गई थी. इसमें लगभग  6 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती को गई है. मगर अभी भी 6 हजार से अधिक अभ्यर्थी भर्ती की तलाश में इधर से उधर धक्के खा रहे हैं.

सरकार कह रही है मामला कोर्ट में है इसलिए कुछ नहीं कर सकते हैं जबकि अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार कोर्ट में ढंग से पैरवी भी नहीं कर रही है इसलिए 6 साल से वह बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं. 

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सरकार से सिर्फ आश्वासन मिलता है. अपनी मांगों को लेकर उन्होंने आज बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया जिसके बाद पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें यहां से हटा दिया क्योंकि माल एवेन्यू इलाके में किसी को भी धरना प्रदर्शन की इजाजत नहीं है, यहां पर मंत्रियों के आवास है और यह VVIP क्षेत्र में आता है.

First Published : 19 Jul 2022, 01:21:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.