News Nation Logo
Banner
Banner

दिल्ली हिंसा: भागने में शाहरुख की मदद करने वाला मादक पदार्थ तस्कर UP में गिरफ्तार

शामली पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मेरठ की अदालत ने कलीम की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था. उसे कैराना से गिरफ्तार किया गया.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2020, 08:41:59 AM
Delhi Violence accused Shahrukh

भागने में शाहरुख की मदद करने वाला मादक पदार्थ तस्कर UP में गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

शामली:

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने शनिवार को मादक पदार्थों के एक कथित तस्कर को गिरफ्तार कर लिया, जिसपर संदेह है कि उसने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने के आरोपी शाहरुख की हरियाणा (Haryana) भागने में मदद की थी. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस के नार्कोटिक प्रकोष्ठ को 235 किलोग्राम गांजे की तस्करी के मामले में 28 वर्षीय कलीम की तलाश थी. शामली पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मेरठ की अदालत ने कलीम की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था. उसे कैराना से गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में 2 हजार से ज्यादा गिरफ्तार हिरासत में, 690 एफआईआर

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान कलीम ने पुलिस को बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के बाद शाहरुख उसके पास मदद के लिए आया था. सूत्रों के मुताबिक, कलीम ने बताया कि शाहरुख कैराना स्थित उसके घर 27 और 28 फरवरी की दरम्यानी रात मदद के लिए पहुंचा और कहा कि उसकी कार को नुकसान पहुंचा है तथा फोन भी काम नहीं कर रहा है. उन्होंने बताया कि कलीम ने दावा किया कि उसे नहीं पता था कि शाहरुख ने क्या किया है और वह क्यों भागा है, बावजूद इसके उसने अगली सुबह पानीपत जाने वाली बस तक पहुंचाने में उसकी मदद की.

सूत्रों ने बताया कि कलीम और शाहरुख करीब डेढ़ साल से एक-दूसरे को जानते थे और पहले भी एक-दूसरे के घरों में रह चुके थे. सूत्रों ने बताया कि कलीम और शाहरुख के पिता दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे. एक मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में जेल में था जबकि दूसरा नकली मुद्रा मामले में जेल में था. तिहाड़ जेल में पिता से मिलने जाने के दौरान कलीम और शाहरुख एक-दूसरे के संपर्क में आए.

यह भी पढ़ें: घंटों पूछताछ के बाद यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को ईडी ने किया गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि दिल्ली दंगे के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने और गोली चलाने के आरोपी शाहरुख को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को उसे तीन और दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 08 Mar 2020, 08:41:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.