logo-image

यूपी के बांदा में कंझावला जैसी घटना, महिला को मौत होने तक घसीटा

दिल्ली के कंझावला में युवती के कार से घसीटने के मामले की गूंज अभी शांत भी नहीं पड़ी थी कि उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से भी एक ऐसी ही होश उड़ाने वाली खबर सामने आई है.

Updated on: 04 Jan 2023, 10:49 PM

New Delhi:

दिल्ली के कंझावला में युवती के कार से घसीटने के मामले की गूंज अभी शांत भी नहीं पड़ी थी कि उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से भी एक ऐसी ही होश उड़ाने वाली खबर सामने आई है. यहां गिट्टी भरे एक ट्रक ने स्कूटी सवार एक महिला को बुरी तरह कुचल दिया. यही नहीं डंपर महिला को स्कूटी सहित घसीटते हुए कई किमी तक ले गया. जिसकी वजह से स्कूटी में आग लगने उसकी जलकर मौत हो गई. स्कूटी के साथ ही महिला का शव और डंपर दोनों भी जल गए. इस घटना से पूरे क्षेत्र में उबाल है. यह घटना आज यानी बुधवार शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट की बताई जा रही है. मृतका कृषि विश्वविद्दालय में कनिष्ठ बाबू के पद पर तैनात थी. 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 32 वर्षीय पुष्पा सिंह कृषि विश्वविद्दालय मे कनिष्ठ बाबू के पद पर तैनात थी. पुष्पा आज बाजार से सब्जी आदि खरीदकर स्कूटी से मवई बुजुर्ग चौराहा की ओर जा रही थी. तभी पीछे से आ रहे डंपर ने पुष्पा की स्कूटी को जोरदार टक्कर मार दी और उसको घसीटते हुए बहुत आगे तक ले गया. जिसकी वजह से स्कूटी में आग लग गई और पुष्पा की जलकर मौत हो गई. हालांकि इस दौरान डंपर ने भी आग पकड़ ली, लेकिन ड्राइवर कूद कर भाग गया. जबकि पुष्पा का शव और स्कूटी मौके पर जल कर राख हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने बामुश्किल आग पर काबू पाया. पुलिस ने बॉडी का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. 

पुष्पा मूलरूप से लखनऊ के गोमती नगर की रहने वाली थी. उसके दो बच्चे हैं. वहीं, घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है. आपको बता दें कि हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली के कंझावला में ऐसी ही दर्दनाक घटना सामने आई थी. यहां कार सवार पांच लोगों ने एक स्कूटी सवार एक युवती को टक्कर मार दी थी और उसकी बॉडी को दिल्ली में ही 12 किलोमीटर तक घसीटते रहे थे. इस घटना में युवती की मौत हो गई थी. युवती की क्षत विक्षत शव सड़क पर पड़ा मिला था. युवती के शव पर कोई कपड़ा भी नहीं था. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.