logo-image

आपस में भिड़ गए छात्राओं के दो गुट तो कॉलेज ने बुर्का पहनने पर लगा दी रोक

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक कॉलेज के अंदर मुस्लिम छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर रोक लगा गई है.

Updated on: 09 Sep 2019, 08:31 AM

फिरोजाबाद:

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक कॉलेज के अंदर मुस्लिम छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर रोक लगा गई है. जिले के एसआरके डिग्री कॉलेज में बुर्का पहनकर आई छात्राओं को कॉलेज प्रशासन ने ड्रेस कोड का हवाला देकर बैरंग लौटा दिया. प्रशासन ने छात्राओं से बुर्का बाहर उतारकर आने को कहा. जिसके बाद कई छात्राओं ने अपना बुर्का उतारा, तब जाकर उन्हें कॉलेज के अंदर एंट्री दी गई.

यह भी पढ़ेंः वेस्ट यूपी के बड़े तेल कारोबारी संजय गुप्ता के गोदाम पर छापा, 70 हजार लीटर केरोसिन ऑयल मिला

दरअसल, कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं के दो गुटों में कॉलेज के अंदर हुए झगड़े के बाद यह कदम उठाया है. शुक्रवार को डिग्री कॉलेज में छात्राओं के दो गुट आपस में भिड़ गए थे. जिनके बीच जमकर मारपीट हुई थी. इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने कड़े कदम उठाने का फैसला लिया और नए नियम बनाए. अब कॉलेज के नए नियम के तहत बुर्का पहनकर आने वाली छात्राओं को एंट्री नहीं दी जाएगी. कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं से स्पष्ट कहा है कि बुर्का उतारकर आने के बाद ही उनको कॉलेज में आने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः ट्रैफिक नियम तोड़ना पुलिसवालों को पड़ेगा भारी, अगर की गलती तो देना होगा डबल जुर्माना

कॉलेज प्रिंसिपल का कहना है कि बुर्का ड्रेस कोड में नहीं आता, इसलिए छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर एंट्री नहीं होगी. इस बारे में छात्राओं ने बताया कि कॉलेज में यह नया नियम अभी बनाया गया है, इससे पहले ऐसी कोई बात नहीं थी. छात्राओं ने कहा कि वो कई बार बुर्का पहनकर कॉलेज आ चुकी हैं, लेकिन अब यहां ऐसा करने से मना किया गया है.