News Nation Logo
Banner

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सिक्योरिटी में तैनात कमांडो ने की बेटी की हत्या

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर कमांडो वेद प्रकाश सिंह को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर तैनात दरोगा वेद प्रकाश सिंह ने अपनी बेटी की हत्या के आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 22 Feb 2020, 09:54:20 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर कमांडो वेद प्रकाश सिंह को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर तैनात दरोगा वेद प्रकाश सिंह ने अपनी बेटी की हत्या के आरोपों को स्वीकार कर लिया है. उसने बताया कि बेटी सृष्टि की दोस्ती से वह नाराज था. इस पर जब उसने पलट कर जवाब दिया तो क्रिकेट बैट से पीट दिया. गंभीर चोट के कारण सृष्टि ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद वेद प्रकाश ने सर्विस रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मार कर खुदकुशी की कहना गढ़ दी. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए बैट को बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 5 IPS अफसरों के हुए तबादले, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें 17 फरवरी को विकास नगर के सरकारी कॉलोनी के मकान में दसवीं की छात्रा सृष्टि (15) की संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया था. परिवारीजनों ने पुलिस को सृष्टी की कनपटी पर गोली मारकर खुदकुशी करने की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल का खोखा बरामद किया. शुरुआती जांच में पुलिस भी सृष्टि की मौत को खुदकुशी मान रही थी. घर वालों का बयान भी पुलिस मान गई थी.

पोस्टमॉर्टम में हुआ खुलासा

पुलिस ने सृष्टि के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. परिजनों का कहना था कि परीक्षा के दबाव में आत्महत्या की है. लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद परिजनों की थ्योरी गलत साबित हुई. पुलिस के पोस्टमॉर्टम में कहीं भी शव में गोली के निशान नहीं मिले. जबकि परिजनों का कहना था कि सृष्टि ने सिर में गोली मारी थी.

यह भी पढ़ें- रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जाने के बाद अब स्टेशनों के कोड भी बदले गए, जानें नया code

पोस्टमॉर्टम में हार्ड और ब्लंट ऑब्जेक्ट से सृष्टि के सिर में चोट की बात सामने आई थी. वेद प्रकाश अपनी बेटी के अंतिम संस्कार के लिए गोरखपुर गया था. जब वहां से आया तो उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

First Published : 22 Feb 2020, 09:52:26 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rajnath Singh Commndo Murder