logo-image

Defence Expo 2020 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले - यूपी बनेगा डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग डेस्टिनेशन

डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन इस बार फरवरी में राजधानी लखनऊ में होगा. इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक की.

Updated on: 05 Jan 2020, 06:58 PM

लखनऊ:

डिफेंस एक्सपो 2020 को लेकर तैयारी तेज हो गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ का कहना है कि यह अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा. इस आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश दुनिया का डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा. उत्तर प्रदेश में सैन्य हथियार बनेंगे जिससे रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ेंः यूपी- CAA दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देगा जमीयत उलेमा ए हिंद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दो वर्षों में ऐसे कई आयोजन हुए जिससे उत्तर प्रदेश का नाम वैश्विव स्तर पर बढ़ा है. डिफेंस एक्सपो-2020 के आयोजन से प्रदेश को काफी लाभ पहुंचेगा. इससे पहले राजधानी लखनऊ में फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो-2020 के आयोजन की तैयारियों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

यह भी पढ़ेंः यूपी बना CAA पर अमल करने वाला पहला राज्य, तैयार की जा रही अल्पसंख्यकों की सूची

डिफेंस एक्सपो-2020 के दोनों आयोजन स्थलों की सुरक्षा का खाका तैयार किया जा रहा है. फरवरी में डिफेंस एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है. इसके मद्देनजर लखनऊ में तैयारी की जा रही है. पहले एयर शो कराने की भी तैयारी थी लेकिन बाद में यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.