logo-image

आजमगढ़ में दलित लेखपाल और उसकी पत्नी की नृशंस हत्या

उनकी धारदार हथियार से गले पर और सर पर वार करके हत्या कर दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची है.

Updated on: 29 Nov 2021, 02:34 PM

highlights

  • चकबंदी विभाग में लेखपाल था मृतक
  • देर रात पत्नी के साथ कर दी गई हत्या
  • पुलिस के आला अधिकारी मौके पर

आजमगढ़:

आजमगढ़ जिले तरवां थाना क्षेत्र के चिथऊपुर गांव में दलित लेखपाल और उसकी पत्नी की रविवार देर रात हत्या कर दी गई. हत्या की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले को लेकर बसपा समेत सपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इससे पहले प्रयागराज में ही कुछ दिन पहले एक दलित परिवार के सदस्यों की देर रात हत्या कर दी गई थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तरवां थाना क्षेत्र के चिथऊपुर गांव निवासी 55 साल के राम नगीना चकबंदी विभाग में लेखपाल थे. रविवार की रात वह घर पर सो रहे थे. उनकी पत्नी 52 वषीय नगीना देवी भी सो रहीं थीं. देर रात अज्ञात बदमाश घर में घुस आए और दंपती की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. सुबह परिजनों व ग्रामीणों को जघन्य हत्याकांड की जानकारी हुई. 

एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य के मुताबिक तरवा थाना अंतर्गत पिछोर पुर गांव में पुलिस को सूचना मिली थी. इसमें उनकी उम्र 55 साल और पत्नी की 50 साल के आसपास है. उनकी धारदार हथियार से गले पर और सर पर वार करके हत्या कर दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची है. सभी उच्च अधिकारी मौके पर हैं. परिजनों ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई है. एफआईआर दर्ज की जा रही है. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.