logo-image

प्रतापगढ़ः चूल्हे की चिंगारी से घर में लगी आग, दो बच्चों की जलकर मौत

प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली के बीबीपुर बारडीह गांव में आग लगने से एक घर जल गया. आग लगने से घर में मौजूद दो बच्चों की जलकर मौत हो गई. बच्चों को बचाने में मां-बाप बुरी तरह झुलस गए. फूल चंद्र सरोज ने साल भर पहले ही अपना घर खेत में बनाया था.

Updated on: 12 May 2019, 04:15 PM

highlights

  • दलित का घर जला
  • घर में मौजूद दोनों बच्चों की मौत
  • परिजनों से मिलने नहीं पहुंचा कोई भी नेता

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली के बीबीपुर बारडीह गांव में आग लगने से एक घर जल गया. आग लगने से घर में मौजूद दो बच्चों की जलकर मौत हो गई. बच्चों को बचाने में मां-बाप बुरी तरह झुलस गए. फूल चंद्र सरोज ने साल भर पहले ही अपना घर खेत में बनाया था. वह अपने परिवार के साथ खेत में ही रहने लगे. दीवर पक्के ईंट की थी लेकिन घर की छत फूस बनी हुई थी.

शनिवार को फूल चंद्र सरोज घर से थोड़ी दूरी पर बैठे हुए थे. तभी वहां कुछ बच्चों ने उन्हें बताया की उनके घर में आग लगी है. जब तक वह घर पहुंचते आग ने छप्पर को पूरी तरह अपने चपेट में ले लिया. देखते ही देखते उनका पूरा घर जलने लगा. उनके दो बच्चे शांति (1) और बबलू (4) घर में ही मौजूद थे. फूल चंद्र सरोज ने घर में जाकर उन्हें निकालने का प्रयास किया लेकिन आग ज्यादा होने के कारण वह बच्चों को नहीं निकाल सके.

उनकी पत्नी बच्चों को बचाने के लिए घर में घुसीं लेकिन वह नाकाम रहीं और इसमें गंभीर रूप से झुलस गईं. जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचती दोनों बच्चे जिंदा जल गए. सरोज को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला था. सरोज को पीएम आवास, शौचालय और उज्जवला योजना का लाभ नहीं मिला था. घर में मौजूद सारा सामान और राशन-पानी जल गया.