News Nation Logo
Banner

Oxygen cylinder Blast in Kanpur : कानपुर के पनकी में फटा ऑक्सीजन प्लांट, एक की मौत तीन घायल 

शुक्रवार सुबह चार बजे मर्दनपुर निवासी मजदूर मुराद अली सिलिंडर रिफिल कर रहा था. इस दौरान अचानक एक सिलिंडर फट गया. हादसे में मजदूर का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया और उसके ऊपर एक बाद एक कई सिलिंडर गिर गए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Apr 2021, 09:44:29 AM
Kanpur

कानपुर के पनकी में फटा ऑक्सीजन प्लांट, एक की मौत तीन घायल  (Photo Credit: ANI)

कानपुर:

देशभर में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे काम कर रहे हैं. इसी के तहत कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट होने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हैं. घायलों का इलाज कराया जा रहा है जबकि प्लांट में काम शुरू कराने का प्रयास हो रहा है. फैक्ट्री मालिक की ओर से इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी गई है. जानकारी के मुताबिक दादानगर इंडस्ट्रियल एरिया में पनकी आक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए. पनकी आक्सीजन सी-13 प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन फुटकर व अस्पतालों को सप्लाई की जाती है. कोरोना संकट के चलते अभी प्लांट 24 घंटे चल रहा है. शुक्रवार तड़के मर्दनपुर निवासी मजदूर मुराद अली सिलेंडर रिफिल के काम में लगा था.

यह भी पढ़ेंः भाजपा की टीएमसी-वाम के गढ़ में गहरी सेंध, समझें इन सीटों से

उसी दौरान अचानक एक सिलिंडर फट गया. हादसे में मजदूर का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया और आसपास का कर रहे तीन मजदूरों पर धमाके के चलते कई सिलेंडर गिर गए. आनन फानन में घायलों को निजी पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. मामले में फैक्ट्री मालिक ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. स्टैटिक मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात नायाब तहसीलदार ने प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दे दी. सुबह छह बजे तक कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, आज 11 बजे करेंगे वर्चुअल मीटिंग

एसीपी गोविंद नगर सर्किल ने बताया कि पनकी गैस प्लांट में किदवई नगर के एक अस्पताल का गैस सिलेंडर भरवाने के लिए कोई आया था. उसका एक सिलेंडर संभवत: कमजोर था जिसमें विस्फोट हुआ. इसमें यहां के एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई है. एक उपचार कराकर घर चला गया है और दूसरा अस्पताल में है. मरीज बताकर बुलाई एंबुलेंस : एम्बुलेंस चालक राम लखन ने बताया कि कंट्रोल रूम में सुबह पांच बजे सूचना मिली कि उनकी आक्सीजन प्लांट में मजदूर घायल हैं. जब मौके पर पहु़ंची तो वहां शव मिला. नायब तहसीलदार और डीपीआरओ ने एम्बुलेंस को जबरन रोक लिया है.

First Published : 30 Apr 2021, 09:43:06 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.