logo-image

कांवड़ियों की सुरक्षा में सड़कों पर उतारी गई साइकिल स्क्वाड टीम

कांवड़ यात्रा पर अलर्ट को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस प्रशासन द्वारा साईकिल स्क्वाड टीम का गठन किया गया है. गाजियाबाद जिले में कांवड़ को लेकर नोडल अधिकारी बनाए गए.

Updated on: 19 Jul 2022, 03:41 PM

highlights

  • गाजियाबाद पुलिस ने हरी झंडी दिखाकर की रवाना 
  • कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए बनाई गई साइकिल स्क्वाड टीम 

नई दिल्ली :

कांवड़ यात्रा पर अलर्ट को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस प्रशासन द्वारा साईकिल स्क्वाड टीम का गठन किया गया है. गाजियाबाद जिले में कांवड़ को लेकर नोडल अधिकारी बनाए गए. एसपी देहात से खास बातचीत में बताया कि साइकिल स्क्वाड टीम कावड़ियों की वेशभूषा में रहकर साइकिल पर लगातार गश्त करेगी. साथ ही कड़ी निगरानी रखेगी. सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो इस को ध्यान में रखते हुए साइकल स्क्वाड टीम का गठन किया गया है. एसपी देहात द्वारा हरी झंडी दिखाकर साइकिल स्क्वाड टीम को रवाना किया गया है.

यह भी पढ़ें : अब 70 नहीं सिर्फ 20 रुपए में मिलेगी ये सर्विस, रेलवे ने की घोषणा

आपको बता दें 100 से ज्यादा साइकल स्क्वाड टीम में पुलिस कावड़ियों की वेशभूषा में कांवड़ मार्ग पर तैनात रहेंगे. आज 25 साईकिल सवार कावड़ वेशभूषा में हरी झंडी दिखाकर पुलिसकर्मियों को रवाना किया गया. जानकारी के मुताबिक कांवड यात्रा के नोडल अधिकारी एसपी ग्रामीण ने बताया कि सुरक्षित व शांतिपूर्ण कांवड़ यात्रा के लिए पुलिसकर्मियों के रूट पहले ही तय किए जाएंगे. साइकिल स्क्वाड के ये पुलिसकर्मी परतापुर सीमा से लेकर दिल्ली सीमा तक पेट्रोलिंग करेंगे. इन्‍हें अलग-अलग ग्रुप में संख्या के अनुसार बांटा जाएगा.

साइकिल स्क्वाड में तैनात पुलिसकर्मियों के पास वे सभी आधुनिक संसाधन मौजूद रहेंगे, जिससे सुरक्षा व्यवस्था व कांवड़ियों की समस्या का निदान किया जा सके. यही नहीं इनमें कांवड़ियों की समस्या के लिए रजिस्टर, टार्च, कैमरे, वायरलेस सेट समेत अन्य संसाधन शामिल हैं. अधिकारियों के अनुसार साइकिल स्क्वाड में पुलिसकर्मियों की तैनाती राउंड-द-क्लॉक व्यवस्था के अनुसार होगी. स्क्वाड में शामिल पुलिसकर्मियों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी. ताकि हर समय पुलिस कावंडियों की मदद के लिए तैयार रह सके.