News Nation Logo
Banner
Banner

आशीष मिश्रा नहीं पहुंचा क्राइम ब्रांच, पुलिस करती रही इंतजार

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा शुक्रवार को लखीमपुर पुलिस के सामने बयान दर्ज कराने के लिए पेश नहीं हुए. आशीष को शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अपराध शाखा कार्यालय में सुबह 10 बजे पेश होने के लिए बुलाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Oct 2021, 01:26:57 PM
Lakhimpur

आशीष मिश्रा के घर पर पूछताछ के लिए चस्पा किया था नोटिस. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • घर पर नोटिस चस्पा कर बुलाया था पूछताछ के लिए
  • सुबह 10 बजे से अधिकारी करते रहे आशीष का इंतजार
  • नेपाल भाग जाने की अटकलें, परिजन कर रहे इंकार

लखनऊ:

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा शुक्रवार को लखीमपुर पुलिस के सामने बयान दर्ज कराने के लिए पेश नहीं हुए. आशीष को शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अपराध शाखा कार्यालय में सुबह 10 बजे पेश होने के लिए बुलाया गया था. इस बारे में पुलिस ने उनके घर पर एक नोटिस चस्पा किया था. हालांकि वह निर्धारित समय पर उपस्थित नहीं हो सके. इस बीच ऐसी खबरें भी मिल रही है कि आशीष नेपाल भाग गए हैं. हालांकि उनके चचेरे भाई का कहना यही रहा कि आशीष कहीं भागे नहीं हैं, बल्कि वह पूछताछ के लिए लखीमपुर पुलिस के सामने पेश होंगे. पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस आशीष मिश्रा के मोबाइल फोन को ट्रैक कर रही थी और उसकी लोकेशन गुरुवार को उत्तर प्रदेश-नेपाल सीमा पर गौरीफंटा के पास मिली.

पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे आशीष
हालांकि वह स्पष्ट रूप से अपना स्थान बदल रहे हैं, संभवत: वह अब उत्तराखंड के बाजपुरा में हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने उत्तराखंड और नेपाल में अपने समकक्षों को सतर्क कर दिया है और उसकी तलाश के लिए टीमों का गठन किया गया है.' इस बीच लखीमपुर के शाहपुरा इलाके में उनके आवास पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह 'दो दिन पहले' घर से निकले थे. आशीष मिश्रा के रिश्तेदार अभिजात मिश्रा ने बताया, 'वह फिलहाल अभी यहां हैं, और जांच में सहयोग करेंगे.' गौरतलब है कि लखीमपुर कांड को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर दबाव बनाए हुए है. विपक्ष इस मामले में आशीष के पिता औऱ केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा से भी इस्तीफा की मांग कर रहा है. 

आशीष मिश्रा पर हैं ये आरोप
सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच के दफ्तर में शुक्रवार सुबह से आशीष का इंतजार हो रहा है. आशीष मिश्रा के घर के बाहर भी सन्नाटा है. वह घर पर मौजूद नहीं हैं. आशीष मिश्रा के खिलाफ दर्ज एफआईआर में दावा किया गया है कि आशीष मिश्रा ने किसानों पर गोलियां चलाई थीं और वह किसानों को कुचलने वाली कार में भी मौजूद थे. इसके बाद आशीष मिश्रा के खिलाफ बहराइच जिले निवासी जगजीत सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई थी. आशीष मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149 (दंगों से संबंधित), 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 338 (किसी शख्स को चोट पहुंचाना जिससे उसकी जान को खतरा हो), 304-ए (लापरवाही से मौत), 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश रचना) के तहत केस दर्ज हुआ है.

First Published : 08 Oct 2021, 01:26:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.