logo-image

आशीष मिश्रा से पूछताछ, निर्दोष साबित करते वीडियो दिए क्राइम ब्रांच को

विपक्ष के लगातार मच रहे शोर-शराबे और एससी की टिप्पणी के दबाव के बीच समय से पहले आशीष ने पहुंच कर पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह नेपाल नहीं भागा था.

Updated on: 09 Oct 2021, 12:42 PM

highlights

  • शुक्रवार को पूछताछ के लिए नहीं पहुंचा था आशीष
  • शनिवार को तय समय से पहले ही पहुंच गया मोनू
  • एससी की सख्त टिप्पणी से भारी दबाव में थी पुलिस

लखीमपुर:

शुक्रवार को लखीमपुर हिंसा में सर्वोच्च न्यायालय के कड़े रुख के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोपित आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए दोबारा नोटिस भेजा था. इसी के अनुपालन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा उर्फ मोनू क्राइम ब्रांच के सामने शनिवार को पेश हुआ. विपक्ष के लगातार मच रहे शोर-शराबे और एससी की टिप्पणी के दबाव के बीच समय से पहले आशीष ने पहुंच कर पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह नेपाल नहीं भागा था. इसके साथ ही आशीष ने कहा कि घटना के वक्त वह दंगल देख रहा था और मौके पर नहीं था. पूछताछ के दौरान आशीष ने कई वीडियो भी क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सौंपे. क्राइम ब्रांच के सामने पेश होते ही पत्रकार रमन कश्यप के घर निघासन पर आमरण अनशन पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपना उपवास तोड़ दिया.

शनिवार को समय से पहले पहुंचा आशीष
शुक्रवार को घर पर दोबारा पेशी का नोटिस चस्पा होने के बाद आशीष मिश्रा को दिन में 11 बजे लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच की टीम के सामने पेश होना था, लेकिन वह पहले पहुंच गया. उसके पहुंचने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने आशीष मिश्र से पूछताछ शुरू कर दी. मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ हुई. इसके साथ ही आशीष मिश्र का कलमबंद बयान भी होता रहा. पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद रहा. साथ ही उनके साथ सदर विधायक योगेश वर्मा भी रहे. सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह और उनके वकील अवधेश सिंह भी आशीष के साथ क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे. पुलिस ने आशीष मिश्रा की पेशी को देखते हुए पुलिस लाइन को छावनी में तब्दील कर दिया है. जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. 

यूपी पुलिस तैयार थी सख्त कार्रवाई के लिए
इससे पहले आशीष के नेपाल भाग जाने की भी चर्चा थी. हालांकि उनके पिता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने खुद सामने आए कहा था वो कहीं नहीं गया है. गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में दर्ज हुई हत्या की रिपोर्ट के मुख्य आरोपित केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र मोनू के घर गुरुवार देर शाम पुलिस ने नोटिस चस्पा की थी जिसमें उनको शुक्रवार को पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब किया गया था लेकिन मोनू नहीं आया. शुक्रवार को फिर एक नोटिस उनके घर में चस्पा किया गया, जिसमें उन्हें शनिवार को 11 बजे पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब होने के लिए कहा गया था. पुलिस के बड़े अधिकारियों से संकेत मिले थे कि अगर शनिवार को भी मोनू क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पूछताछ के लिए नहीं पहुंचता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी थी.