News Nation Logo
नैनीताल के बिरला क्षेत्र के कुमाऊं लॉज में देर रात भारी भूस्खलन गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत 'मोदी वैन' पहल को हरी झंडी दिखाई मैं PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं: बाबुल सुप्रियो जिस पार्टी के लिए मैंने 7 साल मेहनत की, उसे छोड़ते वक्त दिल व्यथित था: बाबुल सुप्रियो बिहार: CBSE ने 10वीं और 12वीं कक्षा के टर्म-1 की डेटशीट जारी की युवाओं को रोजगार देने दिल्ली सरकार लांच करेगी रोजगार 2.0 एप सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर, लेंगे सुरक्षा का जायजा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर देश में उबाल नैनीताल में बादल फटने से तबाही का आलम. रामनगर के रिसॉर्ट में 100 लोग फंसे उत्तराकंड के सीएम ने जलप्रलय वाले स्थानों का दौरा किया

आशीष मिश्रा से पूछताछ, निर्दोष साबित करते वीडियो दिए क्राइम ब्रांच को

विपक्ष के लगातार मच रहे शोर-शराबे और एससी की टिप्पणी के दबाव के बीच समय से पहले आशीष ने पहुंच कर पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह नेपाल नहीं भागा था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Oct 2021, 12:42:17 PM
Ashish

यूपी पुलिस की सख्ती देख शनिवार को पूछताछ के लिए पेश हुए आशीष. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शुक्रवार को पूछताछ के लिए नहीं पहुंचा था आशीष
  • शनिवार को तय समय से पहले ही पहुंच गया मोनू
  • एससी की सख्त टिप्पणी से भारी दबाव में थी पुलिस

लखीमपुर:

शुक्रवार को लखीमपुर हिंसा में सर्वोच्च न्यायालय के कड़े रुख के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोपित आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए दोबारा नोटिस भेजा था. इसी के अनुपालन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा उर्फ मोनू क्राइम ब्रांच के सामने शनिवार को पेश हुआ. विपक्ष के लगातार मच रहे शोर-शराबे और एससी की टिप्पणी के दबाव के बीच समय से पहले आशीष ने पहुंच कर पूछताछ में क्राइम ब्रांच के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि वह नेपाल नहीं भागा था. इसके साथ ही आशीष ने कहा कि घटना के वक्त वह दंगल देख रहा था और मौके पर नहीं था. पूछताछ के दौरान आशीष ने कई वीडियो भी क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सौंपे. क्राइम ब्रांच के सामने पेश होते ही पत्रकार रमन कश्यप के घर निघासन पर आमरण अनशन पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपना उपवास तोड़ दिया.

शनिवार को समय से पहले पहुंचा आशीष
शुक्रवार को घर पर दोबारा पेशी का नोटिस चस्पा होने के बाद आशीष मिश्रा को दिन में 11 बजे लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच की टीम के सामने पेश होना था, लेकिन वह पहले पहुंच गया. उसके पहुंचने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने आशीष मिश्र से पूछताछ शुरू कर दी. मजिस्ट्रेट के सामने आशीष मिश्र से पूछताछ हुई. इसके साथ ही आशीष मिश्र का कलमबंद बयान भी होता रहा. पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद रहा. साथ ही उनके साथ सदर विधायक योगेश वर्मा भी रहे. सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह और उनके वकील अवधेश सिंह भी आशीष के साथ क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचे. पुलिस ने आशीष मिश्रा की पेशी को देखते हुए पुलिस लाइन को छावनी में तब्दील कर दिया है. जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. 

यूपी पुलिस तैयार थी सख्त कार्रवाई के लिए
इससे पहले आशीष के नेपाल भाग जाने की भी चर्चा थी. हालांकि उनके पिता और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने खुद सामने आए कहा था वो कहीं नहीं गया है. गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में दर्ज हुई हत्या की रिपोर्ट के मुख्य आरोपित केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्र मोनू के घर गुरुवार देर शाम पुलिस ने नोटिस चस्पा की थी जिसमें उनको शुक्रवार को पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब किया गया था लेकिन मोनू नहीं आया. शुक्रवार को फिर एक नोटिस उनके घर में चस्पा किया गया, जिसमें उन्हें शनिवार को 11 बजे पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष तलब होने के लिए कहा गया था. पुलिस के बड़े अधिकारियों से संकेत मिले थे कि अगर शनिवार को भी मोनू क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पूछताछ के लिए नहीं पहुंचता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी थी.

First Published : 09 Oct 2021, 12:41:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो