logo-image

Good News form NOIDA: कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 50 हुई, 24 घंटे में सिर्फ एक मामला

बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 112 संदिग्ध मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट मिली जिसमें 111 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक है, जबकि 27 वर्षीय एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुयी है. उन्होंने बताया कि महिला सेक्टर 121 स्थित एक सोसायटी की रहने वाली हैं.

Updated on: 01 May 2020, 12:31 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ एक महिला के कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी. इसके साथ ही जनपद में कोविड -19 (COVID-19) के मरीजों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है. अब तक 88 मरीज ठीक हो कर अस्पतालों से घर जा चुके हैं. जनपद में कोरोना वायरस के 64 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला निगरानी अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 112 संदिग्ध मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट मिली जिसमें 111 लोगों की रिपोर्ट नकारात्मक है, जबकि 27 वर्षीय एक महिला में संक्रमण की पुष्टि हुयी है. उन्होंने बताया कि महिला सेक्टर 121 स्थित एक सोसायटी की रहने वाली हैं.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने उक्त सोसाइटी को सील कर दिया है तथा वहां साफ-सफाई की जा रही है. महिला किन-किन लोगों के संपर्क में आई है, उनका पता लगाकर उन्हें पृथक-वास में भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित सात मरीजों के ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी. इनमें एक 11 वर्षीय बच्ची तथा 41 वर्षीय महिला दिल्ली के अपोलो अस्पताल में थे. उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-19 के 50 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं.

नए डीएम के आने के बाद नोएडा में बढ़ी सख्ती
गुरुवार को नोएडा के 112 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें से सिर्फ एक 27 साल की महिला ही संक्रमित पाई गई. यह महिला नोएडा के सेक्टर 121 की रहने वाली है. आपको बता दें कि नए डीएम सुहास एल वाई के आने के बाद से नोएडा में जिस तरह की सख्ती है, उसे देखकर लगता है कि लॉकडाउन 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है. अभी तक नोएडा में कुल 138 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं, जिनमें से 88 लोग अब तक ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. इस तरह अब नोएडा में कोरोना के कुल 50 एक्टिव मामले बचे हैं.

गुरुवार को नोएडा में 7 कोविड-19 मरीज ठीक होकर घर लौटे
आपको बता दें कि गुरुवार को नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित 7 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. इनमें एक 81 साल का बुजुर्ग महिला भी शामिल है. गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के परीक्षण के लिए 3561 सैंपल लिए जा चुके हैं. 9 दिन पहले 22 अप्रैल को नोएडा ने दिल्ली से लगे अपने बॉर्डर को भी सील कर दिया था. नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर पुलिस और प्रशासन की सख्ती बढ़ने के बाद अब यहां कोरोना के मामलों में कमी आई है.