logo-image

COVID 19: Corona ने अब मुरादाबाद के डॉक्टर की ली जान, कई दिनों से थे वेंटिलेटर पर

ताजपुर सीएचसी में तैनात डॉक्टर निजामुद्दीन की आठ दिन पहले ही पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी और वे तभी से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे.

Updated on: 20 Apr 2020, 01:27 PM

मुरादाबाद:

कोरोना अब आम लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों पर भी कहर बरपा रहा है. संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पर भी कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. कोरोना से इंदौर के बाद अब मुरादाबाद में एक डॉक्टर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ताजपुर सीएचसी में तैनात डॉक्टर निजामुद्दीन की आठ दिन पहले ही पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी और वे तभी से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. 35 साल के निजामुद्दीन की मौत के बाद अब उनके परिवार के पांच लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. गौरतलब है कि मुरादाबाद जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक ये तीसरी मौत है.

यह भी पढ़ें- व्यापारी बिना पास के बेच रहा था सामान, दुकान बंद कराने गए SHO सहित चार पुलिसकर्मी को कर दिया 'लॉकडाउन'

टीएमयू अस्पताल में तोड़ा दम

मुरादाबाद के सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि डॉ. निजामुद्दीन की हालत गंभीर थी और वे कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे. उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन रविवार रात को उन्होंने टीएमयू मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में दम तोड़ दिया. सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. रविवार को 125 नए केस सामने आने के बाद सूबे में पुष्ट संक्रमित मरीजों की संख्या 1100 पहुंच गई. इसमें से 781 मरीज तबलीगी जमातसे जुड़े हैं यां फिर उनके संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं. हालांकि सूबे में अब तक 127 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- मौलाना साद ने Coronavirus (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में पानी फेर दिया, रासुका लगनी चाहिए : साक्षी महाराज

इंदौर में हुई थी पहले डॉक्टर की मौत 

वहीं इससे पहले इंदौर के एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई थी. इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी ने अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे. ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे.