logo-image

लखनऊ केजीएमयू के डॉक्टर में मिला कोरोना वायरस, यूपी में 15 पार पहुंची संख्या

लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक जूनियर डॉक्टर में कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है.

Updated on: 18 Mar 2020, 01:17 PM

लखनऊ:

लखनऊ (Lucknow) में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक जूनियर डॉक्टर में कोरोनावायरस (Corona Virus) परीक्षण पॉजिटिव आया है. यह उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोविड-19 का तीसरा पॉजिटिव मामला है, इसके साथ ही अब राज्य में कुल मामलों की संख्या 16 पर पहुंच गई है. जूनियर डॉक्टर को केजीएमयू में ही संगरोध में रखा गया है. यह उस मेडिकल टीम का हिस्सा था, जो कि कोविड-19 (Covid 19) मरीजों का इलाज कर रही है.

यह भी पढ़ें: Share Market : गिरते बाजार में चार दिनों में यस बैंक के शेयर ने दिया 251 प्रतिशत रिटर्न, लेकिन अब...

इससे पहले, एक महिला डॉक्टर और उसके रिश्तेदार में इस घातक वायरस का परीक्षण पॉजिटिव आया था. उनका केजीएमयू में इलाज चल रहा है. अब तक राज्य में 16 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जो कि आगरा (8), लखनऊ (3), नोएडा (3) और गाजियाबाद (2) से हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि 3 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. बाकी मरीजों का इलाज चल रहा है.

अगर पूरे देश की बात की जाए तो भारत में बुधवार सुबह तक कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 147 तक पहुंच गई है, जिसमें 130 मामले ऐसे हैं, जो अभी भी कोरोनासंक्रमित हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इसमें 122 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में बुधवार सुबह 9 बजे तक कोविड-19 के 130 सक्रिय मामले हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना: तिहाड़ जेल में 5 देशों के 8 कैदी आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे

पूरे देश में अब तक 14 मरीज ठीक होकर अस्पताल से जा चुके हैं. वहीं देश में अब तक इस वायरस से तीन मौतों की पुष्टि हुई है. दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोरोना से एक-एक मौत हुई है.

यह वीडियो देखें: