News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कर रहा था कालाबाजारी, पुलिस और क्राइम ब्रांच ने दबोचा

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Apr 2021, 03:42:41 PM
injection

Remdesivir black marketing (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा :

महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच बाजार में रेमडेसिविर दवाई (Remdesivir Medicines) की मांग कम नहीं हो रही है, बढ़ती मांग के बीच रेमडेसिविर दवाई की कालाबाजारी ( Black Marketing) होने लगी है. दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं. आरोपित रचित घई नामक शख्श के पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं, वहीं आरोपी दिल्ली के पीतमपुरा सरस्वती विहार का रहने वाला है. वह इस समय नोएडा सेक्टर 168 में रह रहा था.

और पढ़ें: CM योगी का आदेश- कोरोना पीड़ित कर्मचारियों को देनी होगी 28 दिन की पेड लीव

नोएडा पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस व क्राइम ब्रांच गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 105 वायल्स रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ सेंट्रो कार और 1,54,000 रुपये नकदी बरामद हुई है.

दरअसल आरोपी नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था एवं जरूरतमंद लोगों को 15,000 से 40,000 रुपए के बीच में बेच रहा था. वहीं आरोपी इन दवाइयों को दिल्ली तथा मुख्यत: चंडीगढ़ से ला रहा था. हालांकि पुलिस दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी प्राप्त कर रही है.

डीसीपी क्राइम अभिषेक सिंह ने बताया कि, "20 अप्रैल को इस युवक को गिरफ्तार किया गया था, दिल्ली निवासी मार्च महीने से नोएडा में रहकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था. दिल्ली तथा मुख्यत: चंडीगढ़ से यह दवाई ला रहा था." हालांकि दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी ली जा रही है और युवक पर अलग अलग कई धाराओं में मुकदम्मा दर्ज किया गया है.

First Published : 21 Apr 2021, 03:14:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.