logo-image

Coronavirus: कोविड-19 (Covid 19) पॉजिटिव तबलीगी जमाती ने UP में डॉक्टर पर फिर थूका

चिकित्सा अधीक्षक एस.एल.वर्मा ने कहा कि न केवल उसने अस्पताल में हंगामा खड़ा किया, बल्कि उसने एक डॉक्टर पर थूका भी.

Updated on: 06 Apr 2020, 02:51 PM

कानपुर:

पिछले दिनों दिल्ली में तब्लीगी जमात की बैठक में शामिल हुए मेरठ के एक 33 वर्षीय व्यक्ति का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया था, उसने उत्तर प्रदेश के कानपुर के सरसैया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कथित तौर पर हंगामा किया. यहां उसे क्वारैंटाइन किया गया था. उसे कानपुर के मंधाना के रामा मेडिकल कॉलेज से यहां स्थानांतरित किया गया था. चिकित्सा अधीक्षक एस.एल.वर्मा ने कहा, "न केवल उसने अस्पताल में हंगामा खड़ा किया, बल्कि उसने एक डॉक्टर पर थूका भी. इसके बाद उसने बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए कमरे को अंदर से बंद कर लिया.

यह भी पढ़ें- Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन खत्म होने के बाद पुराने सोने की मांग बढ़ने का अनुमान

रामा मेडिकल कॉलेज में क्वारैंटाइन में रखा गया था

मामला इस हद तक बढ़ गया कि मरीज को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. यह व्यक्ति हाल ही में शहर आया था और दिल्ली में तबलीगी जमात की बैठक में शामिल हुआ था. स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, "शुक्रवार को, उसे एहतियात के तौर पर रामा मेडिकल कॉलेज में क्वारैंटाइन में रखा गया था. तबलीगी जमात के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. गाजियाबाद-दिल्ली के बाद अब जमातियों ने कानपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और नर्सों के साथ बदतमीजी की है. डॉक्टरों के साथ बदतमीजी का यह वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि जमाती कानपुर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों से बदसलूकी कर रहे हैं. जगह-जगह थूक रहे हैं, एक साथ इकट्ठे होकर डॉक्टरों से बहस लड़ा रहे हैं. जमाती सीढ़ियों पर और वार्ड में जगह-जगह थूक रहे हैं. बीड़ी-सिगरेट की मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों के विरोध करने पर हाथापाई पर भी उतारु हो गए. विरोध करने पर दवाई ना खाने की बात करने लग जाते हैं.

हॉस्पिटल के अंदर से एक्सक्लूसिव तस्वीर सामने आई है

जमातियों को लगता है कि डॉक्टर अपनी मर्जी से हमें यहां कैद कर रखा है. अपनी गलत हरकतों से जीवन देने वाले डॉक्टर भी परेशान हो गए हैं. कानपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अंदर से तबलीगी जमात के लोगों की हरकतों की EXCLUSIVE तस्वीरें आई हैं. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को बढ़ाने वाले तबलीगी जमात के लोगों पर नर्सों के साथ अश्लील हरकत करने और डॉक्टरों पर थूकने को लेकर मामला दर्ज होने के बावजूद यह लोग नहीं सुधरे और शनिवार को भी देश के अलग-अलग राज्यों में अस्पताल कर्मियों को परेशान करने वाला रवैया जारी रहा. गाजियाबाद के एक अस्पताल में तबलीगी जमात में आइसोलेटेड कोरोना संदिग्धों द्वारा अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ करने का मामला सामने आने के बाद अब दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से भी ऐसी ही शर्मनाक घटना सामने आई है.