logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन का पालन ना करने पर 51 वाहनों का कटा चालान

पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन में धारा 188 भा.द.वि. के तहत कुल छह अभियोग पंजीकृत कर छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया.

Updated on: 08 Apr 2020, 11:09 AM

गौतमबुद्ध नगर:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस से इस वक्त सभी जगह लॉकडाउन (Lockdown) है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मंगलवार को 51 वाहनों का चालान किया. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन में धारा 188 भा.द.वि. के तहत कुल छह अभियोग पंजीकृत कर छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. इस दौरान कुल 418 वाहनों को चेक किया गया, जिसमें से 51 वाहनों का चालान किया और पांच वाहन जब्त किये गये हैं.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन खत्म हुआ तो इन रूट पर चलेंगी सिर्फ लोकल ट्रेन

58 कोरोना वायरस के केस अब तक आये हैं

कोरोनावायरस (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) से संक्रिमत मरीजों की संख्या नोएडा में भी बढ़ती जा रही है और कुल 58 कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस अब तक आये हैं, जिसकी वजह से लगातार प्रशान नोएडा में सख्त बना हुआ है. गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखने के आदेश दिए हैं. लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलना बिल्कुल मना है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगया गया है. जिससे वायरस के चेन को तोड़ा जा सके. इस दौरान सभी से कहा गया है कि सभी लोग घरों के अंदर ही कैद रहें. बाहर निकलने पर कोरोना के संक्रमण का फैलाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Mangal Pandey: आजादी का बिगुल बजाने वाले 1857 क्रांति के जनक मंगल पांडेय को आज ही के दिन हुई थी फांसी, जानें उनका पूरा सफर

लॉकडाउन के नियमों का नहीं कर रहे पालन

लेकिन फिर भी कई लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसके चलते कई गाड़ियों का चालान कटा गया है. साथ ही अबतक कई लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. सरकार का सख्त आदेश है कि कोई भी घर से बाहर ना निकलें. निकलने पर पुलिस लाठी चार्ज भी करती है. कोरोना से अबतक लगभग चार हजार की संख्या में लोग संक्रमित हो चुके हैं. सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी है. चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. इस वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन से बेहतर कोई और उपाय नहीं है. लेकिन फिर भी लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं.