logo-image

Coronavirus: आगरा में मास्क नहीं पहनने पर 8 को भेजा जेल

लोहा मंडी इलाके में कथित रूप से फेस मास्क नहीं पहनने के कारण आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 151 के तहत दो महिलाओं सहित सभी आठ व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 19 Apr 2020, 02:21 PM

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा के लोहा मंडी इलाके में कथित रूप से फेस मास्क नहीं पहनने के कारण आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 151 के तहत दो महिलाओं सहित सभी आठ व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिन्होंने सार्वजनिक रूप से अनिवार्य फेस मास्क नहीं पहनने के कारण 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार का यू-टर्न, गैर जरूरी उत्पादों को बेचने के लिये ई-कॉमर्स कंपनियों को छूट नहीं

लोहा मंडी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर नरेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी आठ अभियुक्तों को सईद पाडा, मोती कुंज, नई बस्ती, तेलीपाड़ा और नौ बस्ती क्षेत्र जैसे विभिन्न स्थानों से उठाया गया था, जहां वे या तो भटक रहे थे. बिना किसी विशिष्ट उद्देश्य के सड़क पर भी, बिना मास्क के या समूह में एकत्रित होकर लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लॉकडाउन में फिलहाल कोई छूट नहीं, 27 अप्रैल को करेंगे समीक्षा बैठक- सीएम केजरीवाल

जिला सरकारी वकील (अपराधी) बसंत गुप्ता ने कहा कि आरोपी एक लाख रुपये के जमानती बांड का भुगतान नहीं कर पाए. उन्हें दो सप्ताह के लिए सलाखों के पीछे भेज दिया गया. पिछले सप्ताह इसी तरह के एक मामले में, शाहगंज पुलिस ने मास्क नहीं पहनने के चलते तीन लोगों पर मामला दर्ज किया था. उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़क पर यात्रा करते हुए या सार्वजनिक स्थानों पर यात्रा करते समय, मास्क लगाना या नाक और मुंह को ढंकना अनिवार्य कर दिया है.