logo-image

कोरोना से जंग जीत दिल्ली से आगरा लौटा जूता कारोबारी का परिवार

कोरोना वायरस ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है. उत्तर प्रदेश में सबसे पहले आगरा से कोरोना का मामला सामने आया था. अब राहत भरी खबर भी यही से आई है.

Updated on: 15 Mar 2020, 08:46 AM

आगरा:

कोरोना वायरस ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है. उत्तर प्रदेश में सबसे पहले आगरा से कोरोना का मामला सामने आया था. अब राहत भरी खबर भी यही से आई है. आगरा में जिस जूता कारोबारी के परिवार को कोरोना हुआ था उसके चार सदस्य स्वस्थ होकर दिल्ली से आगरा पहुंच गए हैं. ताजनगरी में सबसे पहले संक्रमित पाए गए जूता कारोबारी परिवार के सदस्‍यों की शनिवार को घर वापसी हो गई है. कोरोना से जंग जीतकर जब ये लोग लौटे तो न केवल इस परिवार में खुशी का माहौल है बल्कि पूरे शहर के लिए यह चैन की सांस लेकर आने वाली घड़ी है.

यह भी पढ़ेंः गुजरात कांग्रेस को बगावत का डर, ये 14 विधायक पहुंचे राजस्थान

शहर के पॉश इलाके में रहने वाले इटली घूमकर लौटे जूता कारोबारी भाइयों के परिवार से ताजनगरी में दो मार्च को कोरोना की दहशत शुरू हुई थी. परिवार के पांच सदस्‍यों में संक्रमण पाया गया था. इसके बाद ही पूरे देश में कोरोना के लगातार मामले सामने आए. अब जूता कारोबारी भाइयों की मां, एक भाई, उनकी पत्‍नी और बेटी ये चार लोग स्‍वस्‍थ होकर आगरा लौट आए हैं. हालांकि मां की पुणे से आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई थी. इस तरह तीन लोग पूर्ण स्‍वस्‍थ होकर अपने घर आ चुके हैं. अभी दिल्‍ली में एक भाई व उनका बेटा उपचाररत हैं. साथ ही इनकी फैक्‍ट्री के मैनेजर एवं उनकी पत्‍नी का भी दिल्‍ली में ही उपचार चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः आधी रात कमलनाथ को राज्यपाल का निर्देश, कल साबित करें बहुमत

आगरा में कोरोना का यह पहला मामला सामने आने के बाद से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें इनके घर की लगातार मॉनीटरिंग कर रही थीं. सेनेटाइज कराने के साथ ही इस पूरे इलाके में नगर निगम ने फॉगिंग और एंटी लार्वा स्‍प्रे कराया था. देश में कोरोना के अब तक 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. जबकि दो लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. कोरोना के राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया है.