logo-image

Corona Virus: यूपी के स्कूल और कॉलेज भी 22 मार्च तक बंद, राज्य महामारी घोषित

कोरोना वायरस (corona virus) के लगातार सामने आ रहे मामलों के कारण दिल्ली और ओडिशा के बाद उत्तर प्रदेश के भी सभी स्कूल और कॉलेज को 22 मार्च तक बंद कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोरोना के हालात के लेकर समीक्षा बैठक की.

Updated on: 13 Mar 2020, 05:48 PM

लखनऊ:

कोरोना वायरस (corona virus) के लगातार सामने आ रहे मामलों के कारण दिल्ली और ओडिशा के बाद उत्तर प्रदेश के भी सभी स्कूल और कॉलेज को 22 मार्च तक बंद कर दिया गया है. हालांकि इस दौरान परीक्षाएं जारी रहेंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोरोना के हालात के लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस को राज्य महामारी घोषित कर दिया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं. कोरोना के चलते एमिटी यूनिवर्सिटी भी बंद करने की घोषणा की है. लेकिन छात्रों की पढ़ाई में दिक्कत ना हो, इसके लिए कॉलेज ने ऑनलाइन क्लासेस शुरू किए हैं. जिससे बच्चे घर बैठकर पढ़ाई कर सके. 

यह भी पढ़ेंः नोएडा: निजी कंपनी का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला, कंपनी के 700 कर्मचारी आइसोलेशन में भर्ती

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के जो मामले सामने आए हैं उनमें से 10 का दिल्ली में इलाज किया जा रहा है. यूपी में अब तक कोरोना के 11 मामले सामने आ चुके हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों को कोरोना से बचाव के लिए पोस्टर लगाने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सामूहिक प्रयास किए जाएंगे. इस बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा, महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार, नगर विकास, ग्राम विकास ,पंचायती राज के प्रमुख सचिव रहे.

यह भी पढ़ेंः Corona Virus: यूपी के स्कूल और कॉलेज भी 22 मार्च तक बंद, राज्य महामारी घोषित

दिल्ली और ओडिशा में 31 तक सब बंद
इससे पहले दिल्ली और ओडिशा सरकार ने 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाहॉल बंद करने का आदेश दिया है. दिल्ली में सभी बड़े कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने कोरोना के कारण आईपीएल मैच भी रद्द कर दिए हैं. इसके साथ ही कभी तरह के कार्यक्रम जिनमें भीड़ उमड़ने की आशंका हो उन्हें रद्द किया जा चुका है.