logo-image

Corona Virus Update: अब बूस्टर डोज के लिए क्यों आगे आ रहे लोग? वजह जानकर आप लगावा लेंगे वैक्सीन

Uttar Pradesh Corona Update : चीन समेत अन्य देशों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के केसों में देखने को मिल रहा है. कोविड के बढ़ते मामलों के बीच लोग बूस्टर डोज के लिए आगे आ रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2022, 10:17 PM

लखनऊ:

Uttar Pradesh Corona Update : चीन समेत अन्य देशों में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसों में देखने को मिल रहा है. कोविड के बढ़ते मामलों के बीच लोग बूस्टर डोज के लिए आगे आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी में लोगों में कोरोना वैक्सीन (booster dose) लगवाने के प्रति उत्साह देखा जा रहा है. एक दिन पहले 100 से 150 लोग ही टीका लगाए थे, लेकिन अब टीकाकरण (Vaccination) का आंकड़ा 600 के करीब पहुंच गया है. यूपी स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, लखनऊ में कोरोना वायरस नमूना संग्रह का आंकड़ा रोजाना 400 से बढ़कर 800 से लेकर 1000 पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें : UP Nikay Chunav : निकाय चुनाव में OBC आरक्षण के लिए आयोग का गठन, जानें अब आगे क्या होगा

यूपी (Uttar Pradesh Corona Update) में मंगलवार को 7,353 लोग बूस्टर डोज लगवाए थे. अब तब 39.06 करोड़ लोगों को कोरोना का टीकाकरण हो चुका है. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एमके सिंह का कहना है कि कोरोना केसों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लखनऊवासियों ने वैक्सीन के प्रति जागरूकता दिखाई है. अचानक से प्रतिदिन लगभग 800 से लेकर 1000 लोगों का कोरोना टेस्ट राज्य सरकार का कोरोना के खिलाफ आक्रामक रुख को दर्शाता है. 

यह भी पढ़ें : Corona Virus: चीन के बाद भारत में भी फैल सकता है कोरोना का नया वैरिएंट, अगले 30 से 40 दिन मुश्किल भरे

अफसरों का कहना है कि यूपी के सभी जिलों में कोरोना टीका का पर्याप्त मात्रा में भंडार उपलब्ध है, लेकिन बूस्टर डोज लेने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं. जिन लोगों को अबतक बूस्टर डोज नहीं लगवाया है ऐसे लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि कोरोना महामारी को रोका जा सके. वहीं, कोरोना वायरस को लेकर योगी सरकार भी नई गाइडलाइन तैयार करने में जुटी है.