logo-image
लोकसभा चुनाव

Auto Expo 2020 में दिख रहा कोरोना का खौफ, कई चीनी कंपनियों ने रद्द किया अपना दौरा

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) मोटर शो में मेडिकल जांच के लिए कैंप बनाया गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है.

Updated on: 03 Feb 2020, 03:43 PM

लखनऊ:

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) मोटर शो में मेडिकल जांच के लिए कैंप बनाया गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. ऑटो एक्सपो में कई चीन की कंपनियों के प्रतिनिधि मंडल ने अपनी यात्रा रद्द करा दी है. ऑटो एक्सपों के मेडिकल कैंप में सिर्फ चीन से आए लोगों की ही नहीं बल्कि लक्षण नजर आने पर किसी की भी जांच की जा सकती है. इसके साथ ही मरीज को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने की भी व्यवस्था है. कोरोना वायरस के चलते चीन के 186 विजिटरों में सिर्फ 20 ही आए हैं.

यह भी पढ़ें- रेप के आरोपी पूर्व मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. चीन समेत विशअव भर की वाहन निर्माता कंपनियों के कर्मी यहां पहुंच रहे हैं. वायरस के खतरे को देखते हुए शारदा मेडिकल कॉलेज में कैंप बनाया गया है. यहां पर विशेषज्ञ डॉक्टर, नर्स और फिजियोथेरेपिस्ट की 10-10 सदस्यों की टीम मौजूद है. शुक्रवार को टीम ने चीन समेत कुछ भारतीय लोगों की जांच की है. फिलहाल किसी में भी कोरोना वायरस का लक्षण देखने को नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें- सीएए विरोधी प्रदर्शन में गोलीबारी के लिए आप जिम्मेदार : केशव मौर्य

शारदा अस्पाल में 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसमें 24 घंटे विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी. किसी भी आपात स्थिति में कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति को आइसोलेट कर इलाज शुरु कर दिया जाएगा. ऑटो एक्सपो में सभी सुरक्षाकर्मी मास्क लगाकर तैनात रहेंगे. सभी को मास्क प्रोवाइड कराया जाएगा.