logo-image

कोरोना वायरस : नोएडा की सीजफायर कंपनी अनिश्चितकाल के लिए सील

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने सेक्टर 135 स्थित सीजफायर कंपनी को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया है.

Updated on: 31 Mar 2020, 10:51 AM

नोएडा:

गौतम बुद्ध नगर प्रशासन ने सेक्टर 135 स्थित सीजफायर कंपनी को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया है. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने आज यहां बताया कि सेक्टर 135 में आग बुझाने के उपकरण बनाने वाली कंपनी सीजफायर में 17 मार्च को ब्रिटेन से जॉन नामक व्यक्ति ऑडिटर का काम करने आया था. वह कोरोना वायरस से संक्रमित था लेकिन यह बात उसने छिपा ली. चौहान के अनुसार, जॉन के संपर्क में आने के बाद अब तक कंपनी के 22 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने और बचाव के उद्देश्य से उप- जिलाधिकारी, सदर प्रसून द्विवेदी ने आज तड़के इस कंपनी को सील कर दिया है. सूचना अधिकारी ने बताया कि अगले आदेश तक यह कंपनी सील रहेगी. गौरतलब है कि कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा आए थे.

उन्होंने सीजफायर कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई ना होने पर अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की थी. उल्लेखनीय है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 38 है. इनमें से 22 लोग वह हैं जो जॉन के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. आशंका है कि जॉन के संपर्क में आने से और लोग संक्रमित हुए हैं. कंपनी के अन्य लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं.