logo-image

कोरोना: यूपी में बिजली विभाग के कर्मचारियों को बायोमैट्रिक अटेंडेंस से छूट

चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है. भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

Updated on: 13 Mar 2020, 02:09 PM

लखनऊ:

चीन से फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है. भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. उधर, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने बायोमैट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते यह कदम उठाया गया है. 31 मार्च तक कार्मिकों को बायोमैट्रिक अटेंडेंस से छूट दी गई है. इस संबंध में यूपीपीसीएल ने आदेश जारी कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें: नोएडा: निजी कंपनी का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला, कंपनी के 700 कर्मचारी आइसोलेशन में भर्ती

यूपी सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. इसके अलावा राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे. हालांकि परीक्षाओं को रद्द नहीं किया गया है, वह पहले से तय शेड्यूल के अनुसार जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ें: कंपनी की मीटिंग में धांय-धांय, पार्टनर ने 2 पार्टनरों को गोलियों से भूना, खुद को भी गोली मारी

मुख्यमंत्री ने कई विभागों को प्रमुख सचिवों के साथ बैठक की

कोरोना के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अहम बैठक बुलाई. इस बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा, महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार, नगर विकास, ग्राम विकास ,पंचायती राज के प्रमुख सचिव शामिल हुए. इसके अलावा बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, बलदेव सिंह, स्वाति सिंह, सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे. बैठक की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कोरोना के संबंध में हाईप्रोफाइल बैठक हुई. प्रदेश में स्कूलों, सिनेमाघरों, जिलों की स्थिति और भीड़भाड़ की जगहों को लेकर सघन चर्चा हुई.

यह वीडियो देखें: