News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस: बागपत में अस्पताल से भागा संक्रमित व्यक्ति गिरफ्तार

बागपत की जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने बताया कि फरार नेपाली नागरिक को सीएचसी के पास ही एक स्थान से मंगलवार दोपहर करीब दो बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ लिया और उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Bhasha | Updated on: 07 Apr 2020, 03:57:07 PM
Corona

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

बागपत:

बागपत जिले के खेकड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से भागने वाले संक्रमित व्यक्ति को मंगलवार दोपहर पकड़ लिया गया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुआ नेपाली नागरिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) से भाग गया था. बागपत की जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने बताया कि फरार नेपाली नागरिक को सीएचसी के पास ही एक स्थान से मंगलवार दोपहर करीब दो बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ लिया और उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ेंः मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का होगा एक्सपोर्ट, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

गौतम ने बताया कि नेपाली व्यक्ति को पकड़ने के लिये पुलिस विभाग की दस टीमें लगायी गयी थी. इसके अलावा सोशल मीडिया पर उसका फोटो वायरल किया गया था. सीएचसी के पास स्थित ईंट के भट्टे में काम करने वाले मजदूरों ने इस व्यक्ति की जानकारी दी. बागपत में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला यह दूसरा व्यक्ति है जो दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बागपत के रटौल गांव के एक मदरसे में ठहरा था. मुख्य चिकित्साधिकारी आर के टण्डन के अनुसार दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में देश -विदेश से आए लोगों ने तबलीगी जमात कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. उनमें से नेपाल के रहने वाले 27 लोग रटौल आए थे. पुलिस ने सभी को बागपत के बालैनी में श्रीकृष्ण इंटर कालेज में बनाए गए पृथक वास केंद्र में भेज दिया था. इनमें से एक व्यक्ति की तबियत बिगड़ गई थी. जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

यह भी पढ़ेंः गौतम गंभीर के बाद अब इरफान पठान ने भी पटाखे जलाने वालों को लताड़ा, ट्वीट कर कही ये बात

उन्होंने बताया कि इसके बाद चार अप्रैल की रात को उसे खेकड़ा सीएचसी में भर्ती करा दिया गया था. वहां से वह सोमवार रात खिड़की तोड़कर फरार हो गया था. जिलाधिकारी शंकुतला गौतम ने कहा कि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जांच की जा रही है. मरीजों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाये जाएंगे. संक्रमित व्यक्ति के अस्पताल से भागने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बागपत ने आसपास के सभी जिलों में उसकी तलाश में मदद करने की लोगों से अपील की है. एसएसपी के निर्देश पर जारी अपील में लिखा है कि अस्पताल से भागे नेपाल के सुनसारी निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति का उपचार सीएचसी खेकड़ा में चल रहा था. 

First Published : 07 Apr 2020, 03:57:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो