News Nation Logo

यूपी में दूसरे राज्यों से आने वालों का कोरोना टेस्ट जरूरी, बिना लक्षण वाले भी रहेंगे आइसोलेशन में

Corona Virus: 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 20 हजार 510 नए मामले सामने आए जबकि 68 लोगों की मौत हो गयी. यूपी में अब तक 9 हजार 376 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Apr 2021, 09:32:14 AM
Corona Virus

यूपी में दूसरे राज्यों से आने वालों का कोरोना टेस्ट जरूरी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.  लखलऊ में स्थिति गंभीर होती जा रही है. यहां अधिकांश अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं. कुछ इसी तरह की स्थिति नोएडा में भी है. पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 20 हजार 510 नए मामले सामने आए जबकि 68 लोगों की मौत हो गयी. यूपी में अब तक 9 हजार 376 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार ने अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासियों को लेकर नया दिशा-निर्देश जारी किया है. अब अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी, उन्हें 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा और जो लक्षणविहीन रहेंगे, उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा. 

यह भी पढ़ेंः टूटे सभी रिकॉर्ड, 2 लाख से ज्यादा कोरोना केस, मौत से मचा हाहाकार

गुजरात से मंगवाए रेमडेसिवर इंजेक्शन
रेमडेसिवर इंजेक्शन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना स्टेट प्लेन अहमदाबाद भेजकर इसकी 25,000 डोज मंगाई जो बुधवार की शाम को पहुंच गईं. सीएम योगी ने तीसरी बार स्टेट प्लेन को लोगों के जीवन को बचाने में काम आने वाली दवा लाने के लिए अहमदाबाद भेजा है. वहीं अपर मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम और कमिश्नर को निर्देश जारी किया है. जिला प्रशासन प्रत्येक प्रवासी का नाम, नंबर और पता का पूरा विवरण रखेगा. साथ ही हर जिले में बनाए गए क्वारनटीन सेंटर में हर प्रवासी को रखा जाएगा और वहीं पर उनका पूरा ब्यौरा दर्ज होगा. इसके अलावा सरकार ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने पर जोर दिया है.

यह भी पढ़ेंः अब राजस्थान के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू, 5 बजे ही बंद होंगे बाजार

सीएम योगी और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हुआ कोरोना
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बुधवार को कोरोना की चपेट में आ गए. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की भी बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट किया कि शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं. सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं. वहीं देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को देशभर में रिकॉर्ड करीब 2 लाख मामले सामने आए. 

First Published : 15 Apr 2021, 09:32:14 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.