News Nation Logo

कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमाती अस्पताल से चकमा देकर फरार, इलाके में मचा हड़कंप

शख्स देर रात डॉक्टर और नर्स को चकमा देकर फरार हो गया. उसका इलाज बागपत के खेकड़ा सीएचसी में बने वार्ड में चल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 07 Apr 2020, 10:37:25 AM
tabligi jamaat

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

बागपत:

Coronavirus Covid19: कोरोना पॉजिटिव के अस्पताल से फरार होने से इलाके में हड़कंप मच गया है. 3 दिन पहले ही कोरोना (Coronavirus Covid19) पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी. भागने वाला शख्स नेपाली तबलीगी जमाती है. तीन दिन पहले जमाती में कोरोना (Corona) की पुष्टि हुई थी. उसका इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था. मरीज वार्ड से ही फरार हो गया. शख्स देर रात डॉक्टर और नर्स को चकमा देकर फरार हो गया. उसका इलाज बागपत के खेकड़ा सीएचसी में बने वार्ड में चल रहा था.

यह भी पढ़ें- Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन के दौरान नौकरियां जाने का खतरा बढ़ा, कंपनियां कर सकती हैं छंटनी

जमाती ने बेड पर कर दिया शौच

एक तरफ जहां देशभर में तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) की वजह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों और और क्वारंटाइन सेंटरों में उनके बदसलूकी के मामले में भी दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इलाज न करवाने और नर्सों से बदसलूकी के बाद अब एक जमाती ने बेड पर ही शौच कर दिया है. घटना नरेला के क्वारंटाइन सेंटर की बताई जा रही है. इस घटना के बाद जमाती के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज कर ली गई है. बता दें, देशभर में तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढने के लिए तलाश अभियान जारी है. इससे पहले बताया गया था कि सोमवार-मंगलवार (6-7 मार्च 2020) की मध्य रात्रि से उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) 'तबलीगी-तंत्र' को तहस-नहस करने पर उतर आयेगी.

यह भी पढ़ें- Curfew: परिवार के लिए रोटी का इंतजाम करने गए एक बुजुर्ग की बीच रास्ते में हुई मौत 

जमाती के खिलाफ एफआईआर दर्ज

राज्य पुलिस में इलाके में छिपे तबलीगियों को दो टूक ऐलान करके आगाह कर दिया है कि वे या तो खुद ही खुद को पुलिस अथवा स्वास्थ्य विभाग की टीमों के हवाले कर दें. वरना आज आधी रात के बाद पुलिस उनके खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाने को आजाद होगी. सख्त कानूनी कदम भी किसी हल्की कानूनी धाराओं में नहीं. सीधे-सीधे पहले हत्या की कोशिश (आईपीसी की धारा-307) उसके बाद अगले कदम के तहत सीधे-सीधे हत्या (आईपीसी की धारा-302) यानी कत्ल का मुकदमा तबलीगियों (Tablighi) पर दर्ज कर दिया जाएगा.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 10:26:12 AM