logo-image

कोरोना से संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत स्थिर, ICU में चल रहा इलाज

कोरोना वायरस ( Corona virus )से संक्रमित के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ( Azam Khan ) की हालत अभी स्थिर बनी हुई है. आजम खान का लखनऊ के मेदांता अस्पताल ( Medanta Hospital ) में चल रहा है.

Updated on: 12 May 2021, 10:08 AM

highlights

  • सपा सांसद आजम खान की हालत स्थिर
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में हैं भर्ती
  • कोरोना पॉजिटिव मिले थे आजम खान

लखनऊ:

कोरोना वायरस ( Corona virus )से संक्रमित के सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ( Azam Khan ) की हालत अभी स्थिर बनी हुई है. आजम खान का लखनऊ के मेदांता अस्पताल ( Medanta Hospital ) में चल रहा है. हालांकि उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला की तबीयत पहले से बेहतर है. हॉस्पिटल की ओर से मंगलवार शाम को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि आजम खान की हालत स्थिर है. विशेषज्ञ और डॉक्टरों के द्वारा आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है. हॉस्पिटल ने उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला ( Mohammad abdullah ) का भी हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी स्थिति अभी संतोषजनक है. बता दें कि आजम खान और और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें : Corona Live Updates :भारत में पिछले 24 घंटे में 3.48 लाख नए बीमार, 4205 मरीजों की मौत

रविवार शाम समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के सांसद आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को लखनऊ स्थित शहीद पथ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां सपा सांसद आजम खान को 4 लीटर प्रति घंटे की दर से ऑक्सीजन दिया जा रहा था. रात में ही सिटी स्कैन व अन्य जांच कराई गई. सपा सांसद के फेफड़े में गंभीर संक्रमण पाया गया. मंगलवार को उनकी तबीयत और बिगड़ गई. जिसके बाद आजम खान को आईसीयू में शिफ्ट किया गया. उन्हें 10 किलो ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था.

यह भी पढ़ें : गुजरात के भावनगर में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, ICU में भर्ती थे करीब 70 मरीज

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि ऑक्सीजन जरूरत बढ़ी है. करीब उन्हें 10 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. उन्हें कोविड आईसीयू में रखा गया है. उन्होंने बताया कि निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल में कमी आई है. ऐसे में अगले 72 घंटे इलाज के लिहाज से काफी अहम हैं. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम पल-पल की निगरानी कर रही है. राकेश कपूर ने बताया कि सांसद के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्थिति संतोषजनक है. लेकिन उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.