logo-image

कोरोनाः आगे भी जारी रहेगा जनता कर्फ्यू, CM योगी ने कही ये बड़ी बात

Updated on: 22 Mar 2020, 09:56 AM

लखनऊ:

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री की अपील के बाद देशभर में आज जनता कर्फ्यू लगा हुआ है. सभी राज्यों से इसे समर्थन मिल रहा है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर आगे जरूरत पड़ी तो जनता कर्फ्यू फिर लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जनता इसके लिए तैयार रहे. मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से जनता कर्फ्यू का करने की अपील की. 

यह भी पढ़ेंः सावधान रहना; गाजियाबाद में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीज अस्पताल से लापता

मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की कि सामानों की जमाखोरी ना करें. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 27 मरीज थे, जिनमें से 11 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. बाकी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. उन्होंने सभी नागरिकों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का निवेदन किया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है. यह छूत से फैलती है. इसलिए सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें. सभी को डॉक्टर्स की सलाह का ध्यान रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ कर 315 हुई, कई राज्यों में आवाजाही पर रोक

देश में अब तक कोरोना वायरस के 335 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 63 मामले सामने आए हैं जिसमें तीन विदेशी हैं. केरल में 40 मामले सामने आए हैं जिसमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं. दिल्ली में 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसमें एक विदेशी नागरिक है जबकि उत्तरप्रदेश में एक विदेशी सहित 24 मामले सामने आए हैं. तेलंगाना में 21 मामले सामने आए हैं जिसमें 11 विदेशी नागरिक हैं. राजस्थान में दो विदेशियों सहित 17 मामले दर्ज किए गए हैं. हरियाणा में 14 विदेशियों सहित 17 मामले सामने आए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 रोगी हैं.